फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान लंबे समय से जेल में थे। हालांकि, अब वह बाहर आ गया है और उसे जमानत मिल गई है। अब वह आज मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सामने पेश हुए। आपको बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने तय किया है कि आर्यन की जमानत मंजूरी हर शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच जांच एजेंसी के सामने पेश की जाए। आप जानते ही होंगे आर्यन को मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में अन्य आरोपियों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

आर्यन ने लगभग 22 दिन मुंबई की आर्थर रोड जेल में बिताए और 30 अक्टूबर को आर्यन खान को रिहा कर दिया गया। दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनकी जमानत के लिए 14 शर्तें सूचीबद्ध की थीं। आर्यन खान पुलिस को बताए बिना मुंबई नहीं छोड़ सकते हैं और उन्हें हर शुक्रवार को एजेंसी के सामने पेश होना होगा। आप सभी को बता दें कि शर्तों में इस तरह की गतिविधियों में शामिल न होना और अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट जैसे अन्य आरोपियों से संवाद न करना भी शामिल है.



इसके अलावा, मीडिया से बात न करना भी शामिल है। एनसीबी इनमें से किसी भी शर्त के उल्लंघन के मामले में जमानत रद्द करने का अनुरोध कर सकता है। आप सभी जानते ही होंगे एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा मामले की जांच कर रहे एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ कुछ गंभीर आरोप लगाने के बाद एनसीपी मामला राजनीतिक हो गया है। नवाब ने आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े मुस्लिम पैदा हुए थे और उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए फर्जी एससी प्रमाणपत्र संलग्न किया था।

Related News