72 साल की उम्र में भी वो काफी एक्टिव और एनर्जेटिक हैं। अभिनेत्री ने अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की जो कि पहले से ही शादीशुदा थे। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि हेमा पर सिर्फ धर्मेंद्र का ही दिल नहीं फिदा था, बल्कि बॉलीवुड की इस ड्रीम गर्ल पर 3 अन्य अभिनेता भी फ़िदा थे। आज हम आपको उन्ही अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं

हालांकि करियर के शुरुआत में ही उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन बाद में उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में होने लगी और राज कपूर ने ही हेमा मालिनी को अपनी फिल्म सपनों के सौदागर के प्रमोशन के दौरान ड्रीम गर्ल के रूप में पेश किया और तब से वही हेमा की पहचान बन गया।

जितेंद्र

हेमा और धर्मेंद्र का अफेयर चल रहा था, तब उन पर जितेंद्र भी फ़िदा थे इसलिए हेमा दुविधा में पड़ गई कि किससे शादी करें जितेंद्र से या धर्मेंद्र से। जितेंद्र हेमा से शादी की जल्दबाजी में थे और लगभग शादी की तैयारियां भी पूरी कर चुके थें, लेकिन धर्मेद्र के फोन के बाद हेमा ने इरादा बदल दिया।

संजीव कुमार

ड्रीम गर्ल की खूबसूरती पर अभिनेता संजीव कुमार इतने फिदा थे कि वो अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी न हो सकी। हेमा की माँ ने पहले ही इस रिश्ते से मना कर दिया था फिर संजीव कुमार ने जितेंद्र को हेमा के पास अपना प्रपोज़ल लेकर भेजा। लेकिन हेमा ने उन्हें मना कर दिया जिस से उनका दिल टूट गया।

राजकुमार

इन दोनों अभिनेताओं के अलावा राजकुमार भी हेमा की खूबसूरती पर फिदा थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन हेमा मालिनी ने उन्हें भी इनकार कर दिया था।

Related News