कौन बनेगा करोड़पति एक ऐसा मंच है जहां आप मनोरंजन के साथ-साथ प्रतियोगी की प्रतिभा के आधार पर पैसा जीत सकते हैं। KBC में, हर क्षेत्र से प्रश्न पूछे जाते हैं, अक्सर इस प्रश्न के कारण कि KBC के लोग मार्क में आते हैं।

कोन बनेगा करोड़पति के खिलाफ शिकायत
मनुस्मृति पर सवाल पूछा गया था
विशेष प्रकरण में कर्मवीर ने जो सवाल किया


हाल ही में मनुस्मृति से जुड़े एक सवाल ने खलबली मचा दी है। न केवल सोशल मीडिया पर लोग विरोध कर रहे हैं बल्कि शो के खिलाफ शिकायतें भी दर्ज कराई गई हैं।

महत्वपूर्ण रूप से, इस प्रश्न ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। इससे पहले, फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मनु स्मृति पर एक सवाल का जवाब दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि इस शो पर समुदायों का कब्जा है। हालांकि, कई लोगों ने सवाल का विरोध गलत तरीके से किया है।


विवादास्पद प्रश्न क्या है
शुक्रवार रात को कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने मनु स्मृति से जुड़ा एक सवाल पूछा। जिसमें वीडियो दिखाया गया था। सवाल यह था कि 25 सितंबर, 1927 को डॉ बीआर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस ग्रंथ को जलाया था? विष्णु पुराण, भगवद गीता, ऋग्वेद और मनुस्मृति इसके विकल्प थे। मनुस्मृति विकल्प सही निकला।

लोगों का आरोप है कि विकल्प में केवल एक धर्म की विशेष पुस्तकों का उल्लेख है जो कि झूठी है। इसलिए लखनऊ के हजरतगंज में शनिवार को भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी ने शॉ पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यह प्रश्न बहुत ही विनाशकारी था क्योंकि यह हिंदू समाज का अपमान था।

Related News