अमिताभ बच्चन की गिनती दुनिया के सबसे बेस्ट अभिनेताओं में होती है। वे एक ऐसा अभिनेता हैं जो अभी तक बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर रहे हैं और अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड जगत को नई पहचान दे रहे हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहबाद (प्रयागराज) में हुआ था। उनके जन्मदिन के अवसर पर हम एक एक ऐसे किस्से को आपके सामने रखने जा रहे हैं जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। दरअसल ये किस्सा उनके बेटे अभिषेक के जन्म के समय का है।

जब अभिषेक पैदा हुए तो उन्होंने एक ऐसा काम किया जिसका उन्हें आज भी अफ़सोस है। उनके इस काम के कारण डॉक्टर और नर्स की नौकरी जाते जाते बची थी।

खुद अमिताभ ने बताया था कि जब अभिषेक का जन्म हुआ और उन्हें डॉक्टर ने बताया तो वे इतना खुश हुए कि ख़ुशी के मारे सब भूल गए और उन्होंने उस डाक्टर और उनके साथ काम करने वाली नर्स को वाइन पिलाई थी।

जन्मदिन विशेष: अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच इस तरह शूट किए जाते थे लव सीन्स !

बिग बी ने बताया कि उनके कारण उस डाक्टर और नर्स की नौकरी जाते-जाते बची थी क्योकिं जिस टाइम उन दोनों ने वाइन पी थी तब उनका ड्यूटी टाइम था। इसके बाद बिग बी ने स्वयं हॉस्पिटल प्रबंधन से बात कर के उनकी नौकरी बचाई।

जब अमिताभ के सामने ही जया ने रेखा को मारा था जोरदार थप्पड़!

अब अमिताभ को उस चीज के वजह से काफी अफ़सोस होता है जो उन्हें उस वक्त की थी और उन्होंने खुद इस बात का जिक्र कुछ समय पहले दिए गए इंटरव्यू में बताया था।

Related News