बॉलीवुड इंडस्ट्री में सितारों की प्रेम कहानियों की बात होती है तो वहां रेखा और अमिताभ बच्चन का नाम खुद ब खुद जुड़ जाता है। एक समय था जब अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर के चर्चे हमेशा सुर्खियों में ही रहते थे।

90 के दशक से ही अमिताभ बच्चन और रेखा एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। रेखा-अमिताभ बच्चन दोनों में से किसी ने भी अपने प्यार का खुलकर इजहार नहीं किया लेकिन फिर भी इनके प्यार के किस्से दूर दूर तक थे। इतने सालों बाद भी इन दोनों की प्रेम कहानी बॉलीवुड की सबसे चर्चित है। उस समय में अमिताभ बच्चन ने एक बार अभिनेत्री रेखा के लिए एक शख्स की पिटाई तक कर दी थी।

अमिताभ बच्चन स्वभाव से बेहद शांत है और इनको गुस्सा भी बहुत कम आता है। परंतु अमिताभ बच्चन ने रेखा के लिए गुस्से की सारी हदें पार कर दी थी। इस दिलचस्प किस्से का जिक्र यासीर उस्मान द्वारा लिखी रेखा की जीवनी “रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी” में किया गया है। यह बात 1977 की है। जब अमिताभ बच्चन और रेखा फिल्म “गंगा की सौगंध” में एक साथ शूटिंग कर रहे थे।

इस फिल्म की शूटिंग जयपुर में चल रही थी। शूटिंग करने पहुंचे हीरो हीरोइन को देखने के लिए आम लोग बेहद उत्सुक रहते हैं। कई बार तो भीड़ इतनी अधिक बढ़ जाती है कि कंट्रोल करना बेहद मुश्किल हो जाता है। कुछ ऐसा ही अमिताभ बच्चन के शूटिंग लोकेशन पर हुई थी।

जयपुर में भी फैंस की भीड़ बहुत अधिक थी। इसी दौरान भीड़ में घुसे हुए एक शख्स ने रेखा पर भद्दे कमेंट करने लगा। उस शख्स को कई बार समझाया गया परंतु वह नहीं माना। उसको कई बार चेतावनी दी गई लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद अमिताभ बच्चन का पारा बढ़ गया और उन्होंने उस शख्स की पिटाई कर दी थी। उसके बाद मामले को किसी तरह शांत कराया गया।

शूटिंग के दौरान हुई इस घटना के बाद रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबरें काफी तेजी से सुर्खियों में छाने लगीं और इन दोनों के रिलेशन के खूब चर्चे भी होने लगे। उस समय के दौरान अभिनेता अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे। 3 जून 1993 में जया से अमिताभ बच्चन की शादी हो चुकी थी

Related News