बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता अमिताभ बच्चन इन दिनों एक बार फिर चर्चा में हैं। जी हां, अमिताभ बच्चन को प्रतिष्ठित इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स अवार्ड्स (FIAF) से सम्मानित किया गया है। हॉलीवुड फिल्म निर्माता मार्टिन स्कॉर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन ने शुक्रवार शाम एक आभासी कार्यक्रम में पुरस्कार प्रदान किए। बता दें, अमिताभ बच्चन इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय हैं। इस समारोह में हर साल फिल्म जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाता है जो किसी न किसी तरह फिल्म से जुड़ी चीजों को बचाने में मदद करते हैं।

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें साझा की हैं। साथ ही उन्होंने लिखा- Awards मुझे FIAAF अवार्ड्स 2021 के लिए बहुत सम्मानित महसूस हो रहा है। एफआईएएफ और मार्टिन स्कॉर्सेस और क्रिस्टोफर नोलन के लिए धन्यवाद। भारत की फिल्म विरासत को संरक्षित करने की हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन अपनी फिल्मों को बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा।

इवेंट के दौरान, मार्टिन ने अमिताभ की प्रशंसा करते हुए कहा, "पाँच दशकों के मेरे लंबे करियर में, अमिताभ बच्चन फिल्म विरासत को संरक्षित करने पर नज़र बनाए हुए हैं। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि अमिताभ बच्चन कितना काम कर रहे हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपनी दूसरी आँख की सर्जरी के बारे में जानकारी देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि दूसरी आँख की सर्जरी भी सफल रही। मैं अब ठीक हो रहा हूं।

सब ठीक हैं आधुनिक चिकित्सा प्रौद्योगिकी और डॉ। एचएम के हाथों में .. यह जीवन को बदलने वाला अनुभव था। अब आप देख सकते हैं कि आप पहले क्या नहीं देख पाए थे। एक अद्भुत दुनिया, बिल्कुल। अमिताभ बच्चन को यह सम्मान मिलने के बाद उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। अभिनेता आज भी काम कर रहे हैं, आने वाले दिनों में अमिताभ बच्चन की कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं। जिसमें कई फिल्में शामिल हैं जैसे चेहरे, स्वर।

Related News