बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहते हैं। वह अपने प्रशंसकों को अपने स्वास्थ्य से लेकर फिल्म तक हर चीज पर अपडेट रखते हैं। हाल ही में बिग बी ने कहा था कि आंखों की समस्या के कारण उनकी सर्जरी हुई है। अब वह ठीक हैं और आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलनी है। यह पहली बार नहीं है जब अमिताभ बच्चन की सर्जरी हुई है। इससे पहले भी उनका स्वास्थ्य कई बार बिगड़ चुका है और उनकी सर्जरी हो चुकी है।

चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बिग बी कितनी बार दर्द से गुज़रे हैं। बॉलीवुड के किंगपिन अमिताभ बच्चन कुली नंबर 1 की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे। कुली की शूटिंग के दौरान, बिग बी पुनीत इस्सर के साथ एक लड़ाई के दृश्य की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पेट में चोट लगी और वे कोमा में चले गए। कुली नंबर 1 के सेट पर चोट लगने के बाद अमिताभ बच्चन ने एक छोटा सा आंत्र संचालन किया था। उन्होंने डायवर्टीकुलिटिस के कारण छोटी आंत की सर्जरी की।

इस बीमारी में व्यक्ति की छोटी आंत कमजोर हो गई थी अमिताभ बच्चन को भी आंतों की समस्या है। इस समय के दौरान, उनके जिगर के 75 प्रतिशत ने काम करना बंद कर दिया। जिसके बाद उसके लीवर पर सर्जरी कर इसे ठीक किया गया। अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान की शूटिंग के दौरान उनकी तबीयत भी बिगड़ गई। शूटिंग के दौरान भारी पोशाक पहनने के कारण उन्हें अपनी पीठ और गर्दन में समस्या थी।

पीठ और गर्दन में गंभीर दर्द के कारण उन्हें जोधपुर से मुंबई ले जाया गया। अमिताभ बच्चन जुलाई में कोरोना वायरस से संक्रमित थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने कोरोना संक्रमण की सूचना दी। कोरोना से संक्रमित होने के दौरान उन्हें लगभग 1 महीने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बिग बी के साथ उनके बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और पोती आराध्या भी कोरोना से संक्रमित थे।

Related News