इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड में आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है जो कि अपने हर किरदार के लिए जी जान से मेहनत करते है। 53 वर्षीय इस अभिनेता ने अपने हर रोल से दर्शकों को प्रभावित किया है और काफी तारीफ भी बटोरी है। पिछले कुछ सालों में आमिर खान ने कई हिट फिल्में दी है जिसमें मंगल पांडे फिल्म भी शामिल है। इस फिल्म में आमिर खान के अभिनय की बहुत तारीफ की गई थी लेकिन क्या आप जानते है इस फिल्म के लिए आमिर खान पसंद नहीं थे।

जी हाँ, इस फिल्म के लिए आमिर खान नहीं बल्कि संजय दत्त पहली पसंद थे। 1995 में जब इस फिल्म की शुरुआत 'किस्सा कारतूस' शीर्षक के साथ हुई थी, तब संजय दत्त इस फिल्म में मंगल पांडे का किरदार निभाने वाले थे और फिल्म में उनके अपोजिट मनीषा कोइराला को लिया गया था। लेकिन बाद में मुंबई बम धमाकों के लिए लगे आरोपों के लिए संजय दत्त को गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में इस फिल्म की शूटिंग 2004 में मंगल पांडे टाइटल के साथ हुई थी जिसमें आमिर खान के साथ रानी मुखर्जी, अमीषा पटेल और किरण खेर मुख्य भूमिका में थे।

इस फिल्म में मंगल पांडे के एक महिला के साथ रिश्ते को दिखाने के लिये विवादों का सामना भी करना पड़ा था। हालाँकि फिल्म को क्रिटिक्स से प्रशंसा मिली थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था। आमिर खान के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद यह भी कहा जा रहा था कि संजय दत्त भी इस रोल को उतनी ही अच्छी तरह से निभा सकते थे।

अगर संजय दत्त की फिल्मों की बात करें तो इस शुक्रवार को उनकी फिल्म 'साहब बीवी और गैंगस्टर 3' रिलीज़ हुई है जिसमें संजय दत्त काफी दिनों के बाद गैंगस्टर के रोल में नजर आये है। इसके अलावा संजय दत्त अपनी अपकमिंग फिल्मों टोरबाज़, कलंक और प्रस्थानम की शूटिंग कर रहे है वहीं संजय शमशेरा और पानीपत फिल्म में भी नजर आएंगे जिनकी शूटिंग इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकती है।

वहीं आमिर खान जल्दी ही अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ के साथ 'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान' में नजर आएंगे जो कि इस साल दिवाली वीकेंड 7 नवम्बर को रिलीज़ होगी।

Related News