अपनी अपकमिंग फिल्म थैंक गॉड के लिए अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​पूरी तरह तैयार हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही यह धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के विवाद में आ गई। मेकर्स ने फिल्म में अजय के किरदार का नाम चित्रगुप्त से बदलकर सीजी और उनके सहयोगी यमदूत के सिंपल वाईडी कर दिया है। यह और तीन अन्य संशोधन, निर्माताओं द्वारा प्रमाणन के लिए फिल्म जमा करते समय किए गए थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, थैंक गॉड को शुक्रवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से यू/ए सर्टिफिकेट मिला है। फिल्म में सिद्धार्थ एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका में हैं जो एक निकट-मृत्यु अनुभव का सामना करता है और दूसरा मौका पाने के लिए उसे अपने सभी दोषों का सामना करना पड़ता है। रकुल प्रीत सिंह भी सितारों में हैं।

निर्माताओं ने चल रहे विवाद के बीच कई संशोधन किए हैं। एक फ्रेम में एक शराब ब्रांड के लोगो को धुंधला करना शामिल है, जबकि दूसरा मंदिर के दृश्य को एक अलग कोण में बदल रहा है। तीसरा संशोधन फिल्म की शुरुआत में अस्वीकरण की सामग्री में है। अस्वीकरण स्क्रीन पर रहने की अवधि को भी बढ़ा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दर्शक इसे पढ़ सकें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, विवाद तब शुरू होता है जब पहला टीजर रिलीज होने के बाद कुछ लोगों ने चित्रगुप्त के नाम का इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई थी। हिंदू पौराणिक कथाओं में, चित्रगुप्त अभिलेखों और खातों के देवता हैं, जैसा कि फिल्म में भी दिखाया गया है। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

बता दे की, थैंक गॉड एक टी-सीरीज फिल्म्स और मारुति इंटरनेशनल प्रोडक्शन है, जिसे भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, अशोक ठकेरिया, सुनीर खेतरपाल, दीपक मुकुट, आनंद पंडित और मार्कंड अधिकारी द्वारा निर्मित और यश शाह द्वारा सह-निर्मित किया गया है। फिल्म इस साल 25 अक्टूबर को दिवाली के आसपास रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Related News