पुलवामा आतंकी हमला ; पूरा देश इस समय सदमे से गुजर रहा है। पिछले दिनों से चल रहे जम्मू - कश्मीर में आतंकी हमले से हमारे नौजवान सैनिक शहीद हो गए है। हमले के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान और उससे जुड़ी हर चीज का जमकर विरोध हो रहा है। देश में हर तरफ हमारे सैनिको के लिए दर्द और पाकिस्तान के लिए आक्रोश की लहर चल उठी है। ऐसे में सभी लोग सैनिको के परिवारों के दर्द को समझ रहे है, बॉलीवुड इंडस्ट्री भी इसमें पीछे नहीं रही है। अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान और मुकेश अंबानी सहित कई स्टार्स ने ने शहीदों के परिवार के लिए करोड़ों रुपए दान कर दिए है ।


देश का ये आक्रोश और गुस्सा देख कर मंगलवार शाम को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक प्रेस वीडियो के द्वारा हुए आतंकी हमले पर बयान दिया है। पाक की सरकार कहना है कि पिछले दिनों हुए आतंकी हमले पर अगर पाकिस्तान का हाथ है, तो भारत सबूत दिखाएं। हम उन दोषियों को कड़ी सजा देंगे ।
इसके साथ ही इमरान खान ये भी संकेत देते हुए कहा है कि भारत अगर पाक से झगड़ा करेगा तो पाक भी इसके लिए तैयार है। पाक की सरकार के इस रविये से देश के लोगों में गुस्सा और निंदा की जा रही है। इमरान के इस बयान पर बॉलीवुड के अभिनेता और लेखक जावेद अख्तर ने ट्वीट कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को करारा जवाब दिया है। उन्होंने लिखा कि
इमरान ने एक नो बॉल फेंकी है। वे हर बार यही पूछते है कि इससे आपको क्या लगता है।

जब मुंबई आतंकवादी हमले हुए थे तब एक पाक टीवी एंकर ने मुझसे ये सवाल पूछा था कि तुम इतना पक्का क्यों हो, कि यह पाकिस्तान है, यह कोई भी देश हो सकता है,तब मैंने कहा ठीक है...... मैं तुम्हें 3 में से एक चुन लूंगा , ब्राज़ील, स्वीडन और पाकिस्तान आपको बता दें कि जावेद अख्तर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है। इसके आलावा पिछले दिनों जावेद अख्तर और शबाना आजमी पाकिस्तान के कराची में होने वाले कल्चरल प्रोग्राम में हिस्सा लेने वाले थे लेकिन इस हमले के बाद उन्होंने वहां जाने से मना कर दिया है। इसके अलावा भी देश में बॉलीवुड के कई स्टार्स ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है।

Related News