लोकप्रिय बंगाली फिल्म अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जाहा ने आखिरकार अपने पति से अलग होने की खबरों पर चुप्पी तोड़ी है। नुसरत का कहना है कि उनकी और निखिल जैन की शादी तुर्की के कानून के तहत हुई थी और यह शादी भारतीय कानून के तहत मान्य नहीं है। बताया जाता है कि नुसरत जहां पिछले 6 महीने से अपने पति से अलग रह रही हैं। वहीं वह प्रेग्नेंट हैं और उनके पति निखिल को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

नुसरत की शादी निखिल जैन से 2019 में तुर्की में हुई थी। उन्होंने अब पूरे मामले पर बयान दिया है और उनकी शादी से जुड़ी अफवाहों पर विराम लगा दिया है. नुसरत ने अब निखिल जैन से अपनी शादी को अमान्य घोषित कर दिया है। नुसरत ने एक बयान में कहा, "तुर्की मैरिज रेगुलेशन के मुताबिक, यह शादी अमान्य है क्योंकि यह विदेश में है।" इसके अलावा, चूंकि यह एक अंतर-धार्मिक विवाह है, इसलिए इस विवाह को भारत के 'विशेष विवाह अधिनियम' के तहत मान्य होने की आवश्यकता है जो कि नहीं हुआ है। यह विवाह कानून के तहत मान्य नहीं है, बल्कि एक रिश्ता या 'लिव-इन-रिलेशनशिप' है। ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता।



नुसरत ने कहा, "हम लंबे समय से अलग हैं।" लेकिन मैंने इस बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी निजी जिंदगी को निजी रखना चाहता था। इसलिए कोई मेरी बातों से मेरा न्याय नहीं करेगा। जिस शादी की बात की जा रही है वह वैध नहीं है और इसलिए कानून की नजर में यह शादी नहीं है। नुसरत ने बयान में यह भी स्पष्ट किया कि वह खुद अपनी, अपने परिवार और अपनी बहन की पढ़ाई का खर्च जैसी सभी जरूरतों को पूरा कर रही हैं और इसके लिए वह किसी से पैसे नहीं लेती हैं।

कुछ न्यूज आउटलेट्स ने दावा किया कि नुसरत अपने पति निखिल से अपने खर्चे के लिए पैसे ले रही थी। नुसरत ने आगे लिखा, 'जो 'अमीर' होने का दावा करता था और 'मैंने उसका इस्तेमाल किया। हमारे अलग होने के बाद रात के अंधेरे में उसने मेरे बैंक खाते से अवैध रूप से पैसे निकाले हैं। मैंने यह जानकारी अपने बैंक को दे दी है और जल्द ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराऊंगा। नुसरत ने अपने पति निखिल पर उनके परिवार के बैंक खाते का इस्तेमाल करने और उनकी जानकारी के बिना उनके खाते से छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया है।

Related News