इंटरनेट डेस्क। अक्षय कुमार, ऐसी फिल्में कर रहे हैं जो न केवल बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं बल्कि उनमे किसी ना किसी महत्पूर्ण सब्जेक्ट के बारे में भी दिखाया गया है।

पैडमैन एक्टर का सच्ची घटनाओं और कहानियों से प्रेरित फिल्मों के लिए आकर्षण अभी भी जारी है।

रूस्तम, एयरलिफ्ट, स्पेशल 26 जैसी फिल्मों के बाद, उन्हें गोल्ड में देखा जाएगा जो 12 साल के संघर्ष के बारे में एक फिल्म है जब भारत ने पूर्व-स्वतंत्रता युग के दौरान हॉकी में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता था।

इस फिल्म का ट्रेलर एक आवाज "गोल्ड: ब्रिटिश इंडिया" के साथ शुरू होता है, जहाँ अक्षय कुमार क्रोध में ब्रिटिश झंडे को घूर रहे होते है।

अक्षय फिल्म में बंगाली किरदार निभाने वाले है। जिसका नाम तपन दास है और वो एकस्वतंत्र राष्ट्र के लिए खेलने का सपना रखते है।

अक्षय ने यह ट्रेलर ट्विटर पर शेयर किया है और कहा कि विनर अंडर ब्रिटिश इंडिया, लेजेंड्स अंडर फ्री इंडिया, विटनेस दा गोल्डन एरा ऑफ़ इंडियन हॉकी थ्रू गोल्ड

फिल्म में अक्षय कुमार को एक फ्लैग-वेविंग हॉकी कोच की भूमिका निभाते दिखाया गया है। इसमें मौनी रॉय, कुणाल कपूर, अमित साध और विनीत सिंह प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

15 अगस्त को रिलीज होने वाली इस फिल्म का निर्देशन रिलीज रीमा कागी ने किया है।

टीओआई के साथ एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने एक संयोग की ओर इशारा किया और कहा, "15 अगस्त को गोल्ड की रिलीज और 12 अगस्त को समर ओलम्पिक गेम्स लंदन में भारत के पहले स्वर्ण पदक की 70 वीं वर्षगांठ है।

इस फिल्म के रिलीज के लिए इस से अच्छा समय नहीं हो सकता था। यह गर्व की बात है कि जब हम हॉकी में विदेश पर हमारी पहली सबसे बड़ी जीत में से एक की 70 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं।

ट्रेलर एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत के पहले गोल्ड के लिए संघर्ष दर्शाता है। हालाकिं हमने ब्रिटिश राज के तहत कई पदक जीते हैं, लेकिन यह फिल्म हॉकी में भारत के पहले गोल्ड जीतने के लिए सपने देखने वाले व्यक्ति की कहानी दर्शाता है।

यह फिल्म 1948 ओलंपिक में फ्री इंडिया के पहले गोल्ड मेडल के 70 वर्षों के लिए इस स्वतंत्रता दिवस को रिलीज होने जा रही है। भारत ने 12 अगस्त 1948 को ओलंपिक में एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अपना पहला गोल्ड मैडल जीता।

इस ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने के बाद, निर्माता इस साल 15 अगस्त को फिल्म रिलीज करने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म को ब्रिटेन और भारत में शूट किया गया है, जो पूर्व-स्वतंत्र युग के आकर्षक पहलुओं को दर्शाती है।

न केवल फैंस, बल्कि बी-टाउन सेलेबल्स भी ट्रेलर की प्रशंसा कर रहे हैं। करण जौहर ने ट्रेलर की सराहना करने के लिए ट्विटर पर कहा कि, "फिल्म गोल्ड का ट्रेलर वाकई काफी प्रभावपूर्ण रहा।

यह फिल्म वाकई एक बड़ी फिल्म साबित होने वाली है। बधाई हो!"

Related News