बॉलीवुड स्टार अजय देवगन ने हिंदी सिनेमा में अपने तीन दशक के लंबे सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। 53 वर्षीय अभिनेता-फिल्म निर्माता वर्तमान में अपनी आगामी फिल्म रनवे 34 की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, एक फिल्म जो कथित तौर पर जेट एयरवेज दोहा से कोच्चि की उड़ान की सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जो अगस्त 2015 में खराब मौसम और अस्पष्ट दृश्यता के कारण मुश्किलों का सामना करने के बाद बाल-बाल बच गई थी।


रनवे 34 29 अप्रैल को बड़े पर्दे पर दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म की रिलीज की तारीख उसी हफ्ते पड़ रही है जब ईद-उल-फितर मनाई जाएगी। जैसा कि ज्यादातर सिनेप्रेमी जानते होंगे, बॉलीवुड में, ईद आमतौर पर सलमान खान की रिलीज से जुड़ी होती है। यह अपने प्रशंसकों के लिए भाईजान की ट्रीट है।

उसी के बारे में बोलते हुए, अजय ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि उन्होंने ईद रिलीज का लक्ष्य नहीं रखा था। हालांकि, यह तथ्य कि फिल्म उसी सप्ताह ईद पर पड़ रही है, इस बात से वे खुश है।

अजय ने यह भी खुलासा किया कि जब उन्हें एहसास हुआ कि रनवे 34 उसी सप्ताह ईद के साथ रिलीज हो रही है, तो उन्होंने सबसे पहले सलमान खान को फोन किया। अजय ने पिंकविला को बताया "मेरा इरादा बिल्कुल ईद रिलीज नहीं था। हम इस तारीख पर फिल्म रिलीज करना चाहते थे और तभी ईद भी पड़ रही है। मैं इसके बारे में खुश था। जब मैंने फिल्म की घोषणा की, तो मुझे नहीं पता था कि ईद उसी हफ्ते पड़ रही है।" ।

उन्होंने आगे कहा, "मैंने सबसे पहले सलमान खान को फोन किया। मैंने कहा, "मैंने इस तारीख की घोषणा कर दी है और उस समय ईद भी है। क्या आपको फिल्म की रिलीज को लेकर समस्या है?" सलमान खान ने प्यार से जबाव देते हुए कहा- "चिंता मत करो, मैं उस सप्ताह नहीं आऊंगा। मैं अगले साल ईद पर आऊंगा।"

अजय, जिन्हें 2016 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया है, ने रनवे 34 की शूटिंग के दौरान सामने आई चुनौतियों के बारे में बताया, जिसमें अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह भी हैं।

उन्होंने साझा किया कि उन्होंने सही शॉट लेने के लिए कॉकपिट में लगभग 14 कैमरों का इस्तेमाल किया।

Related News