बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन आज 46 साल की हो गई हैं और आज हम आपके लिए उनके जन्मदिन पर लेकर आए हैं। ऐश्वर्या अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं, इस समय भी वह अपनी उम्र को मात देती हैं। आज भी लोग उसकी सुंदरता पर मोहित हैं और उसे पसंद करते हैं। आपको बता दें कि खूबसूरती का ताज ऐश्वर्या के सिर पर भी रखा गया है और आज भी लोग उनके दीवाने हैं। ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग की थी। आपको बता दें कि ऐश्वर्या के पिता कृष्णराज राय मरीन इंजीनियर हैं और मां वृंदा राय एक लेखिका हैं और ऐश्वर्या की प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद में हुई।



उसी समय, 7 वीं कक्षा तक हैदराबाद में अध्ययन करने के बाद, उन्होंने आर्य विद्या मंदिर, सांता-क्रूज, मुंबई से आगे की पढ़ाई की और उसके बाद उन्होंने डीजी रूपारेल कॉलेज से आगे की पढ़ाई की। आपको बता दें कि ऐश्वर्या कन्नड़, हिंदी, मराठी, अंग्रेजी और तमिल सहित कई भाषाओं को जानती हैं और अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले ऐश्वर्या ने कई विज्ञापन किए। हां, वह स्कूल के दिनों से ही मॉडलिंग की शौकीन रही हैं और उन्हें मॉडलिंग का पहला प्रस्ताव तब मिला जब वह केवल 9 वीं कक्षा में थीं। उसी समय, 9 वीं कक्षा में पढ़ते समय, उसने पेंसिल का विज्ञापन किया और इसके बाद ऐश्वर्या को फ़ूजी, पेप्सी, कोक जैसे कई विज्ञापनों में देखा गया। वह वर्तमान में बच्चन परिवार की बहू हैं।

आपको पता है कि ऐश्वर्या की शादी अभिषेक बच्चन से हुई है और वह एक बच्ची की माँ भी है। उन्होंने आ अब लौट चले, हम दिल दे चुके सनम, देवदास, हमरा दिल आपके पास है, गुजारिश, जोधा अकबर, धूम 2, दिल का रिश्ता, जज्बा और ऐ जैसी कई फिल्मों में काम करके इंडस्ट्री में एक अलग जगह पर वापसी की है। दिल है मुशकिल।

Related News