आज से 23 साल पहले सोनी टीवी पर साल 1998 में सीआईडी ​​सीरियल प्रसारित किया गया था और इस सीरियल ने काफी समय तक लोगों का खूब मनोरंजन किया था और सभी वर्ग के लोग सीआईडी ​​सीरियल को बड़े चाव से देखा करते थे और यह सीरियल लोगों के बीच काफी लोकप्रिय था. आपको बता दें कि सीआईडी ​​सीरियल को भारतीय टेलीविजन पर सबसे ज्यादा चलने वाले सीरियल्स की लिस्ट में शामिल किया गया है।


आपको बता दें कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सीआईडी ​​सीरियल का आखिरी एपिसोड 27 अक्टूबर 2018 को टेलीकास्ट किया गया था और इतना ही नहीं सीआईडी ​​सीरियल का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दोनों में शामिल हो गया है और यह सीरियल आज भले ही ऑफ एयर हो गया हो लेकिन आज भी इस सीरियल के सभी किरदार लोगों की यादों में बसे हुए हैं और यह आज भी काफी लोकप्रिय है।



सीआईडी ​​सीरियल का हर किरदार अपने आप में बेहद खास था फिर चाहे वो सीआईडी ​​सीरियल में एसीपी प्रद्युम्न का किरदार हो या फिर एक बार में दरवाजा तोड़ने में एक्सपर्ट दया का किरदार। आपको बता दें कि आज यह सीरियल काफी समय से बंद है और इस सीरियल के सभी किरदार भी लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर हैं और आज के इस पोस्ट में हम आपको सीआईडी ​​सीरियल के कुछ मशहूर किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं और जानिए ये सितारे अब कहां हैं और क्या करते हैं, तो आइए जानते हैं

शिवाजी साटामी

टीवी के जाने माने अभिनेता शिवाजी साटम ने सीआईडी ​​सीरियल में एसीपी प्रद्युम्न का दमदार किरदार निभाया था और आज शिवाजी साटम 71 साल के हो गए हैं और आपको बता दें कि शिवाजी साटम ने छोटे पर्दे के अलावा बॉलीवुड में 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. किया | अभिनेता शिवाजी साटम के वास्तविक जीवन की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम अरुणा साटम है और उनका एक बेटा भी है जिसका नाम अभिजीत साटम है।

हृषिकेश पाण्डेय

सीआईडी ​​सीरियल में इंस्पेक्टर सचिन का किरदार भी काफी मशहूर हुआ था और इस किरदार को टीवी एक्टर ऋषिकेश पांडे ने निभाया था. आपको बता दें कि ऋषिकेश पांडे 46 साल के हो गए हैं और आज ऋषिकेश पांडे एक बेटे के पिता भी बन गए हैं.

जाह्नवी ने छेड़ा

सीआईडी ​​सीरियल में इंस्पेक्टर श्रेया का किरदार टीवी एक्ट्रेस जाह्नवी छेड़ा ने निभाया था और जाह्नवी छेड़ा के पति का नाम निशान गोपालिया है.

श्रद्धा मुसाले

टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा मुसाले ने सीआईडी ​​में डॉक्टर तारिका का रोल प्ले किया था जो दिखने में आप बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस लगती हैं।

दयानंद शेट्टी

मैसूर के रहने वाले टीवी के जाने माने अभिनेता दयानंद शेट्टी ने सीआईडी ​​सीरियल में इंस्पेक्टर दया की भूमिका निभाई थी। दयानंद शेट्टी की निजी जिंदगी की बात करें तो दयानंद शेट्टी की पत्नी का नाम स्मिता है और उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम चिरायु है।

आदित्य श्रीवास्तव

सीरियल सीआईडी ​​में सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत का रोल प्ले करने वाले टीवी एक्टर आदित्य श्रीवास्तव और आदित्य श्रीवास्तव छोटे पर्दे के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं। आदित्य की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है और आज यह कपल 3 बच्चों के माता-पिता बन गया है।

दिनेश फडनीस

मराठी फिल्मों के जाने माने अभिनेता दिनेश फडनीस ने सीरियल सीआईडी ​​में इंस्पेक्टर फ्रेडरिक उर्फ ​​फ्रेडी की भूमिका निभाई थी और दिनेश नहीं ने बॉलीवुड फिल्म सरफरोश और मेला के अलावा छोटे पर्दे पर भी काम किया है।

Related News