बॉलीवुड में पेरेंट्स के स्टारडम के दम पर भी नहीं पहचान बना पाए ये एक्टर्स बॉलीवुड में अभिनेताओ की पीढ़ी दर पीढ़ी का दौर काफी समय से चलता आ रहा है। इसमें कई अभिनेताओं का नाम जुड़ा है
जिन्होंने अपने बेटे-बेटियां को इस लाइन में ला कर उनकी ज़िंदगी सवार दी। वहीं बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे भी जो अपने माता-पिता के स्टारडम के दम पर बॉलीवुड में आने के बाद भी अपनी पहचान कायम नहीं कर पाए।
इस कड़ी में सबसे पहला नाम हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्थी का है। फिल्मों में आज भी अपने अंदाज से ये अभिनेता मशहूर है।

लेकिन मिथुन के बेटे महाक्षय का फिल्मों का सफर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया। महाक्षय को दर्शक के बिच 'हॉन्डट' फिल्म से जानते हैं इसके बाद उनकी ऐसी कोई फिल्म नहीं आती जिससे उन्हें पहचान मिली हो। वहीं उनके पिता मिथुन का स्टारडम आज भी कयम है। बात करें अभिनेता तुषार कपूर की तो इस लिस्ट उनका जा सकता है। तुषार ने फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' से अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट गयी। लेकिन तुषार कभी अपने पिता जितेंद्र की तरह बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाए।


तुषार को आज भी फिल्मों में देखा जा सकता है। लेकिन आज बतौर अभिनेता , मुख्य भूमिका में नहीं देखा जा रहा है।
70 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने इस जमाने की काफी मशहूर अभिनेत्री रही थी। उनकी एक्टिंग और खूबसूरती से उनका स्टाडरम बढ़ता ही गया। इसके बाद उनके बेटे सैफ अली खान और बेटी सोहा अली खान ने फिल्मों में अपना सफर शुरू किया। एक्टिंग के इस मुकाम में सैफ भले ही हिट रहे हो लेकिन सोहा फिल्मों में फ्लॉप रही।


अभिनेता अनुपम खेर आज भी अपने एक्टिंग के दम पर आज भी बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। इनका स्टारडम आज भी किसी सुपरस्टार से कम नहीं है।
हाल ही में इनकी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' रिलीज हुई है। जिसमे अनुपम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की भूमिका अदा की है। इसके बेटे सिकंदर खेर की उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। उनकी पहली बार साल 2008 में ' वुडस्टॉक विला ' फिल्म में देखा गया था।


Related News