अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना, टॉक शो होस्ट और अभिनेता लिली सिंह, गायक जे सीन और व्लॉगर अमांडा सेर्नी सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारत के किसानों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है जो सेंट्रे के नए खेत कानूनों का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "यह इतिहास में सबसे बड़े विरोध प्रदर्शनों में से एक है, और शायद ही कोई मुख्यधारा का कवरेज।

मैं अमेरिका में रहता हूं और मैंने इसे समाचार या मुख्य धारा के मीडिया पर मुश्किल से देखा है। मुझे नहीं पता है कि अधिक जागरूकता बढ़ाने के लिए क्या करने की आवश्यकता है और इस पर अधिक आँखें हैं लेकिन मैंने ऐसे वीडियो देखे हैं जो पोस्ट करने के लिए बहुत ग्राफिक और दिल तोड़ने वाले हैं। जो लोग मेरे दादा-दादी के लिए काफी पुराने हैं उन्हें बिना किसी पछतावे या सम्मान के साथ रौंदा जा रहा है। Pls मेरी कहानी पर जाएं जहां मैं एक याचिका लिंक और कुछ कार्रवाई योग्य पोस्ट करूंगा। #istandwithfarmers #farmersprotest।


रिहाना ने एक समाचार रिपोर्ट साझा की जिसमें भारत के कुछ हिस्सों में इंटरनेट बंद होने का उल्लेख किया गया और उन्होंने ट्वीट किया, “हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं ?! #FarmersProtest। " रिहाना के वायरल ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिली सिंह ने लिखा, “हां! बहुत बहुत शुक्रिया @rihanna यह मानवता का मुद्दा है! #IStandWithFarmers और यह कथा थकाऊ है।

अमांडा सेर्नी ने इंस्टाग्राम पर महिला किसानों की एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन में लिखा, “दुनिया देख रही है। आपको इस मुद्दे को समझने के लिए भारतीय या पंजाबी या दक्षिण एशियाई होना जरूरी नहीं है। आपको बस मानवता की परवाह करनी है। हमेशा बोलने की स्वतंत्रता, प्रेस की स्वतंत्रता, बुनियादी मानव और नागरिक अधिकारों-इक्विटी और श्रमिकों के लिए गरिमा की मांग करें। ❤️ #FarmersProtest #internetshutdown ”

Related News