आपने बॉलीवुड में मेथड एक्टिंग का नाम तो सुना ही होगा। हां, अभिनय के इस तरीके में, वे कलाकार जो फिल्में या दृश्य चाहते हैं। इसे और वास्तविक बनाने के लिए, अभिनेता उसी माहौल में कुछ समय के लिए खुद को ढाल लेते हैं। बॉलीवुड में ऐसा बहुत बार होता है कि जब कोई अभिनेता नशे में धुत व्यक्ति का किरदार करता था, तो इस तरीके के अभिनय का इस्तेमाल करके वह असली में शराब पीता था। आइए जानते हैं कि किन अभिनेताओं ने इस तकनीक को अपनाया।

सूची में पहला नाम अभिनेता रणवीर सिंह का है। रणवीर सिंह भी एक युवा बॉलीवुड अभिनेता हैं, लेकिन अपनी फिल्म में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। दीपिका के अपहरण से पहले राम-लीला फिल्म के दृश्य में रणवीर सिंह नशे में थे, वह असली में नशे में थे। अपने काम के लिए इस जुनून और समर्पण के कारण, रणवीर इतने कम समय में इतने बड़े अभिनेता बन गए थे।

शराब पीने के बाद वरुण धवन ने एक फिल्म में भी काम किया है। जी हां, जब फिल्म बद्रीनाथ की धूलिया में वरुण को फिल्म बद्रीनाथ में एक इमोशनल सीन करना था। इसलिए वरुण ने अपने चेहरे पर और भी भाव लाने के लिए शराब पी थी। आपको बता दें कि वरुण की यह चाल भी उनके काम आई क्योंकि इस सीन में उनकी एक्टिंग सच में सामने आई थी।

इस सूची में अगला नाम अभिनेता सलमान खान का है। फिल्म 'चल मेरे भाई' में, फिल्म के शीर्षक गीत में आपने सलमान खान को शराब के नशे में झूमते देखा होगा। इस गाने में सलमान घूम रहे हैं और संजय दत्त उन्हें संभाल रहे हैं। आपको बता दें कि भाईजान ने इस सीन को फिल्माने के लिए शराब पी थी और उन्होंने खुद करण जौहर के एक शो में इसे स्वीकार किया था।

अभिनेता शाहरुख खान के दोस्तों, देवदास ने पूरी फिल्म में एक शराबी की भूमिका निभाई थी, और इस फिल्म के कई दृश्यों में, शाहरुख को शराब का सहारा लेना पड़ा था।

इस तकनीक को बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने शुरू किया था। जी हां, 'राजा हिंदुस्तानी' का गाना 'तेरे इश्क में नचेंगे' में अमीर ने एक शराबी का असली असर दिखाने के लिए खूब शराब पी थी। लाल आँखें, झूलता हुआ शरीर और गुस्से से भरा चेहरा। दरअसल, इस गाने में आमिर बड़े नशे में नहीं लग रहे थे। लेकिन इस गाने में आमिर का अभिनय इतना वास्तविक लग रहा था, क्योंकि आमिर ने इस दृश्य को निभाने के लिए कई तरह की शराब पी थी।

Related News