अमिताभ बच्चन ने इस बार भक्ति की शुरुआत में ही एक महिला की मदद करने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि एक महिला केबीसी शो में सबसे तेज हो गया चलाकर हॉट सीट पर बैठी थी और जब उस महिला की कहानी अमिताभ बच्चन को पता पड़ी तो उन्होंने निर्णय लिया कि वे उस महिला की मदद करेंगे और इसी के चलते उन्होंने उस महिला की बेटी के लिए ₹500000 की छात्रवृत्ति देने का ऐलान किया है।

स्वरूपा देशपांडे सबसे तेज़ उंगली और सबसे पहले उत्तर में सबसे तेज़ और सही जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंचीं। उन्होंने 9 सवालों के जवाब देने के लिए सभी चार जीवन रेखाओं का उपयोग किया। दसवें सवाल में स्वरूपा रुक गया और उसने खेल छोड़ दिया। उन्होंने 1 लाख 60 हजार रुपये जीते। स्वरूप ने अमिताभ को बताया कि वह पनवेल में रहते हैं और दोनों बच्चों की परवरिश अकेले कर रहे हैं। वह अपने बच्चों की हर जरूरत को पूरा करने के साथ-साथ अपना घर बनाने का सपना देख रहे हैं।

स्वरूप की साहसी कहानी सुनकर, अमिताभ ने प्रशंसा करते हुए कहा, 'आप जो कर रहे हैं वह कई महिलाओं के लिए प्रेरणा है। अगर जीवन में संघर्ष करना पड़े तो भी मुझे कुख्याति झेलनी पड़ेगी, मैं यहीं रहूंगा। स्वरूप को कई महिलाओं के लिए प्रेरणा बताते हुए, अमिताभ ने उनकी बड़ी बेटी के लिए 5 लाख रुपये की छात्रवृत्ति की घोषणा की।

स्वरूप के बाद बिलासपुर की अंकिता सिंह इस हफ्ते शो की तीसरी प्रतियोगी बन गई हैं। अंकिता ने कुछ सवालों के सही जवाब दिए हैं। समय समाप्त होने के बाद बुधवार को एपिसोड प्रसारित किया जाएगा।

Related News