सुपरस्टार आमिर खान ने सोमवार (14 मार्च) को अपना 57वां जन्मदिन मनाया। आमिर ने 1988 में 18 साल की उम्र में फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। बाद में, उन्होंने निर्देशन भी किया, और 'लगान' सहित कई फिल्मों का निर्माण किया।

हाल ही में, अभिनेता ने अपने निजी जीवन, परिवार, करियर, आध्यात्मिकता, धर्म और मूल्य प्रणाली के बारे में खुलासा किया। आमिर खान ने इस साल अपनी पूर्व पत्नी किरण राव को दिए गए जन्मदिन के सबसे बड़े उपहार का भी खुलासा किया।

न्यूज 18 इंडिया के साथ अपनी हालिया बातचीत में, 'तारे जमीन पर' अभिनेता ने कहा कि उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने उन्हें इस साल सबसे खास उपहार दिया और इसे "जीवन का सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार" कहा।

आमिर ने खुलासा किया कि उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने उन्हें उनकी कमियों और कमजोरियों की एक सूची दी और कहा कि वह उन पर काम करेंगे। आमिर ने कहा"उसने मुझे 10 से 12 पॉइंट्स की लिस्ट दी, जिसे मैंने बैठकर भी लिखा। तो यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार था।"

आमिर ने कहा कि किरण द्वारा बताए गए बिंदुओं ने उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया, क्योंकि उन्होंने कहा, "इसीलिए मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार है। उसने मेरी कमजोरी को ईमानदारी और प्यार से बताया, कोई भी ये आपको नहीं बताता।"

बता दें कि आमिर ने 1986 में रीना दत्ता से शादी की और जुनैद खान और इरा खान के माता-पिता हैं। 2002 में वे अलग हो गए। उन्होंने 2005 में किरण राव से शादी की और उनका बेटा आजाद राव खान है। इस जोड़े ने पिछले साल 2021 में अलग होने की घोषणा की।


इस बीच, News18 India के साथ अपने साक्षात्कार में, आमिर ने शराब के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, "मैं कभी-कभी पीता था, लेकिन अब नहीं करता। कुछ लोग दो पेग लेते हैं और फिर रुक जाते है। लेकिन मैं उन लोगों में से नहीं था जो नियमित रूप से पीते थे। मैं कभी-कभी पीता था, लेकिन जब भी बैठता था तो पूरी बोतल पी जाता था। और मुझे लगा कि यह ठीक नहीं है। जब आप नशे में होते हैं, तो आप कुछ ऐसी चीजें करते हैं या कहते हैं जिनका आपको बाद में पछतावा होता है। ऐसा नहीं है कि अब तक कुछ भी बड़ा हुआ है, लेकिन तथ्य यह है कि एक व्यक्ति अपने कंट्रोल में नहीं रहता।

काम के मोर्चे पर, सुपरस्टार अगली बार बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में दिखाई देंगे, जिसमें करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कॉमेडी-ड्रामा 14 अप्रैल, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है।

Related News