नोबेल पुरस्कार विजेता और जाने माने अमेरिकी सिंगर-सॉन्ग राइटर बॉब डिलन पर 80 वर्ष की आयु में एक महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने बॉब डिलन पर यौन शौषण का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि वर्ष 1965 में जब वह 12 वर्ष की थीं, तब उन्होंने संगीतकार होने के रसूख का इस्तेमाल कर पीड़िता को शराब पिलाकर कई बार उसका यौन उत्पीड़न किया। 68 वर्षीय पीड़िता ने बॉब डिलन पर बचपन में उनके साथ यौन उत्पीड़न करने का केस दायर किया है। वहीं, बॉब डिलन के प्रतिनिधि ने महिला के आरोपों को गलत बताया है।


महिला का आरोप है कि बॉब डिलन ने 56 वर्ष पहले इस हरकत को अंजाम दिया था। न्यूयार्क उच्चतम न्यायालय में दर्ज मुकदमे में पीड़िता ने बोला कि अप्रैल-मई 1965 में बॉब ने अपने न्यूयॉर्क वाले अपार्टमेंट में छह सप्ताह तक इस घिनौनी घटना को अंजाम दिया था।


पीड़िता बोलीं- आजतक हूं मानसिक रूप से परेशान
महिला का बोलना है कि इस घटना के बाद से वह भावनात्मक रूप से डर गई हैं और आज तक वह इस कारण मानसिक रूप से परेशान हूं। 56 वर्ष बाद महिला ने इस मुद्दे को लेकर चुप्पी तोड़ी है, जिसने सभी को दंग कर दिया।

12 वर्ष की आयु में हुए ये वारदात
महिला का बोलना है कि जिस समय ये घटना हुई तब वह 12 वर्ष की थीं। उन्होंने बोला कि बॉब ने ड्रग्स और शराब देकर उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था। वहीं, बॉब डिलन के प्रतिनिधि का बोलना है कि 56 वर्ष पुराने दावे में कोई सच्चाई नहीं है और इस आरोप का बचाव किया जाएगा।

बॉब डिलन से हर्जाने की मांग
महिला बॉब डिलन से हर्जाने की मांग कर रही है। उन्होंने यह केस न्यूयॉर्क स्टेट डेडलाइन से ठीक पहले पेश किया, जिसे 2019 के कानून में अधिकृत किया गया था। इस कानून के अनुसार लोग यौन उत्पीड़न से जुड़े कानूनी दावे दायर कर सकते हैं, जिसमें अतीत में बच्चों के साथ हुए यौन उत्पीड़न भी शामिल है।


बॉब डिलन होने के मायने

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि संगीत जगत के बड़े सितारों में बॉब डिलन का नाम शुमार है। उन्हें नोबेल पुरस्कार के साथ कई बार ग्रैमी अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। बॉब डिलन का वास्तविक नाम रोबर्ट एलेन जिमरमैन है।

Related News