आपने बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के रिश्तों के बारे में तो सुना ही होगा और ये सच भी है कि एक समय था जब बॉलीवुड अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हुआ था. बॉलीवुड का अंडरवर्ल्ड के साथ एक जहरीला रिश्ता रहा है, जहां एक तरफ माफिया ने बॉलीवुड फिल्में बनाई हैं, वहीं दूसरी तरफ इसने फिल्म उद्योग के निर्देशकों, अभिनेताओं और निर्माताओं को धमकी दी है। ऐसा कहा जाता है कि हाजी मस्तान (प्रसिद्ध डॉन) सबसे पहले हिंदी फिल्म उद्योग की धुंधली दुनिया में कदम रखने वाले थे। उन्होंने अपने उभरते अभिनय करियर का समर्थन करने के लिए अपनी मालकिन की फिल्मों का निर्माण किया। उनके दिलीप कुमार, राज कपूर, धर्मेंद्र, फिरोज खान और संजीव कुमार जैसे सेलिब्रिटी दोस्त भी थे।


अंडरवर्ल्ड डॉन ने हमेशा बॉलीवुड फिल्मों और इसके प्रमुख पुरुषों और महिलाओं में अपनी रुचि दिखाई है। ऐसे कई मौके आए हैं जब उन्हें बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ देखा गया या धमकी दी गई। "डी-कंपनी" के साथ फिल्म उद्योग के संबंधों को सबसे खराब गुप्त रखा जाता है। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी हैं जिनका डॉन के साथ संबंध था।

मोनिका बेदी और अबू सलीम: अभिनेत्री लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक थी। वह हाल ही में टेलीविजन शो सरस्वती चंद्रा में दिखाई दी हैं, जबकि अभिनेत्री ने संजय दत्त के साथ एक फिल्म में भी अभिनय किया है। मोनिका इन दिनों गैंगस्टर अबू सलेम के साथ अपने संबंधों को लेकर चर्चा में हैं। वह उसी के लिए गिरफ्तार भी हुई और कुछ समय के लिए जेल भी गई। कुछ ही समय में उनका करियर बर्बाद हो गया।


मंदाकिनी: राम तेरी गंगा मैली फेम एक्ट्रेस का रिश्ता अंडरवर्ल्ड कर चुके दाऊद अब्राहम से भी था. डी कंपनी, जो बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मों को वित्तपोषित करने के लिए प्रसिद्ध है, ने उन्हें कास्ट करने के लिए निर्माताओं को प्रभावित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह बॉलीवुड के प्रसिद्ध चेहरों में से एक हैं और वह आज भी फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं।

अनीता और दाऊद इब्राहिम: अनीता एक पाकिस्तानी अभिनेत्री ने 1993 में फिल्म प्यार का तराना के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, लेकिन दुर्भाग्य से, अभिनेत्री का यहां बहुत ही संक्षिप्त करियर था। फिल्मों के साथ-साथ, यह पाकिस्तानी अभिनेत्री कई विज्ञापनों और व्यावसायिक प्रस्तुतियों में देखी गई थी, लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ उसके प्रतिष्ठित संबंधों की अफवाह के कारण उसका करियर समाप्त हो गया। एक समय था जब एक फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस को कास्ट करने से मना करने वाले प्रोड्यूसर जावेद सिद्दीकी की दाऊद के लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सोना और हाजी मस्तान: हो सकता है कि आपके पास उसका नाम न हो। सोना अभिनेत्री मधुबाला के साथ अपनी समानता के लिए दूसरे स्तर पर प्रसिद्ध थी। हाजी मस्तान ने सोना से शादी भी की, जो उनकी पसंदीदा अभिनेत्री से मिलती जुलती थी।
ममता कुलकर्णी और विक्रम गोस्वामी: अपने समय की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक ममता कुलकर्णी करण अर्जुन और नसीब समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. कहा जाता है कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन विक्रम गोस्वामी के साथ दुबई भाग गई थी। गैंगस्टर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग डीलिंग के मामले हैं। उन्हें 2014 में केन्या से पकड़ा गया था।


जैस्मीन धुन्ना: वीराना फेम एक्ट्रेस जैस्मीन के भी जाने-माने गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़े होने की बात कही गई थी। अभिनेत्री रहस्यमय तरीके से गायब हो गई और उसके ठिकाने का आज तक पता नहीं चल पाया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स अब बताती हैं कि अभिनेत्री का निधन हो गया है, जबकि कुछ अन्य लोगों का कहना है कि वह केवल अपने परिवार के साथ मुंबई में रह रही हैं, लेकिन बिना किसी प्रसिद्धि के। यह स्पष्ट नहीं है कि वह डॉन के साथ रिश्ते में थी या नहीं लेकिन कुछ लोगों का मानना ​​है कि उसके गायब होने का कारण दाऊद इब्राहिम था।

Related News