सिनेमा की दुनिया में हर साल अनगिनत फिल्में रिलीज होती हैं। लेकिन इन फिल्मों को लोग चंद दिनों में ही भूल जाते हैं। बता दें कि बॉलीवुड अथवा हॉलीवुड में कुछ ऐसी ​भी फिल्में रिलीज हुई हैं, जो आज तक सिनेप्रेमियों के जेहन में बसी हुई हैं। इन फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर ऐसे ​रिकॉर्ड भी बनाए हैं, जिन्हें तोड़ पाना अब नामुमकिन सा लगता है। आइए जानते हैं, उन 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों के बारे में।

1- टाइटैनिक


साल 1999 में रिलीज हुई हॉलीवुड मूवी टाइटैनिक को कुल 11 अवॉर्ड मिले। अब तक सिर्फ फिल्मों को ही सबसे ज्यादा ऑस्कर मिला है, इनमें से एक है टाइटैनिक। इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना कितना मुश्किल होगा, आप बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं।

2- अवतार


हॉलीवुड मूवी अवतार ने बॉक्स आफिस पर 18051.93 करोड़ रुपए की कमाई की थी। जेम्स कैमरन निर्देशित इस फिल्म को विश्व में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का गौरव प्राप्त किया है।

3- पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन


हॉलीवुड मूवी पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन सिनेमा जगत की सबसे महंगी फिल्म है। इस फिल्म को बनाने में करीब 2468 करोड़ रुपए का खर्च आया था। लेकिन यह रिकार्ड अभी तक टूटा नहीं है।

4- बाहुबली 2


बॉलीवुड मूवी बाहुबली 2 ने महज 21 दिनों में 1000 करोड़ रुपए की कमाई की थी। भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला।

5- द 13 वॉरियर


फिल्मी दुनिया की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म का नाम है द 13 वॉरियर। इस मूवी को बनाने में 160 मिलियन खर्च हुए थे, लेकिन यह मूवी महज 60 मिलियन ही कमाई कर सकी। हांलाकि इस फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ने वाले निर्देशक को बहुत बड़े घाटे का सौदा सहन करना होगा।

Related News