बॉलीवुड में अपने एक्टिंग का जलवा दिखाने वाले ज्यादातर फिल्मी सितारे राजनीति में फ्लॉप रहे हैं। बात करें लोक सभा चुनाव की तो पहली बार राजनीति में कदम रखने वाले सनी देओल को वोट के जरिए गुरदासपुर के लोगों ने अपना प्यार दिया। वहीं, उर्मिला मातोंडकर को हार का सामना करना पड़ा। वैसे आज हम उन बॉलीवुड सितारे की बात करेंगे, जिन्हे इस बार हार का सामना करना पड़ा।

शत्रुघ्न सिन्हा: फिल्म उद्योग के मशूहर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना साहिब से चुनाव हार गए। भाजपा के खिलाफ विद्रोह करने के बाद, शत्रुघ्न सिन्हा ने दावा किया था कि वह पिछली बार की तुलना में अधिक वोटों से जीतेंगे। लेकिन इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

जया प्रदा: बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री जया प्रदा ने अपने समय में बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस हुआ करती थी। रामपुर से भाजपा प्रत्याशी अभिनेत्री जया प्रदा गठबंधन प्रत्याशी आजम खां से 109997 वोटों से हार गई हैं।

निरहुआ: भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार दिनेश यादव ने आजमगढ़ के लोगों द्वारा 'निरहुआ' का जादू नहीं चलने दिया। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा ने अखिलेश के नेतृत्व में एक खास रणनीति के तहत निरहुआ को उतारा था, लेकिन निरहुआ उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

उर्मिला मातोंडकर: मुंबई की उत्तर सीट से कांग्रेस के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ने के बाद अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का 'चुनावी ग्लैमर' फीका पड़ गया। वह भाजपा के गोपाल शेट्टी से साढ़े चार लाख से अधिक वोटों से हार गई हैं।

Related News