10 दिनों के लिए नवंबर में बैंक में छुट्टी होगी। बता दे की,अक्टूबर की तुलना में नवंबर 2022 में बैंक की छुट्टी केवल चार दिन होगी। शेष 6 शनिवार और रविवार की छुट्टियां होगी। अगर आपके पास कोई बैंक काम भी है, तो आपको तुरंत इससे निपटना चाहिए।

यहां एक विस्तृत जानकारी दी गई है कि बैंकों के किन दिनों को 1 नवंबर से पूरे महीने बंद किया जाना है। सही विवरण जानते हैं ...

बता दे की,1 नवंबर को कर्नाटक राज्य महोत्सव: कर्नाटक संस्थापक दिवस हर साल 01 नवंबर को मनाया जाता है। बैंगलोर और इम्फाल में बैंकों को बंद कर दिया जाएगा।

8 नवंबर को गुरु नानक जयाती, कार्तिका पूर्णिमा, ऋषि पूर्णिमा: इज़ोल, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, जयपुर, जम्मू, कनपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, रांची, रांची, रांची, रांची, रांची, रांची, रांची हैदराबाद में बंद हो जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,11 नवंबर को कंकदास जयती और वांग्ला फेस्टिवल: बैंकों को बेंगलुरु और शिलांग में बंद कर दिया जाएगा। देश के अन्य हिस्सों में कोई बैंक अवकाश नहीं होगा।

13 नवंबर को, सेंग कुटसैनम: बैंक शिलांग को छोड़कर सभी हलकों में खुले रहेंगे।

शनिवार और रविवार को किन बैंकों को बंद किया जाता है

बता दे की,बैंक हॉलिडे 6 नवंबर, 12 नवंबर, 13 नवंबर, 13 नवंबर, 20 नवंबर, 26 नवंबर और रविवार को रविवार और 27 नवंबर और 27 नवंबर को रविवार को होगा।

आरबीआई की छुट्टियों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है। इन सभी छुट्टियों को शनिवार, रविवार को छोड़कर अलग -अलग राज्यों में गिरना है। अक्टूबर 2022 में 21 दिनों के लिए एक बैंक अवकाश था, जिसमें धन्टेरस, दिवाली और भैया दुज के त्योहार भी शामिल थे। दिवाली, धन्तरस और भैया दुज के अवसर पर देश भर में बैंकों में एक छुट्टी थी।

Related News