एनजीओ के साथ इंटर्नशिप

पिछले कुछ वर्षों में, इंटर्नशिप छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय हो गई हैं क्योंकि उन्होंने हाथों पर सीखने के महत्व के बारे में सीखा है और अमूल्य काम अनुभव इंटर्नशिप अपने रेज़्यूमे को लाते हैं। हाल ही में, छात्रों के बीच जागरूकता के साथ, इंटर्नशिप के छात्रों के प्रकार में एक नई प्रवृत्ति देखी गई है।

केरेक्टर डेवलपमेंट

NGO इंटर्नशिप आपको महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर बारीकी से काम करने की अनुमति देती है और आपको समाज में योगदान देती है।

स्वयंसेवीकरण के दौरान आप काम करते हैं और विभिन्न सामाजिक कारणों से काम कर रहे विभिन्न पृष्ठभूमि से आने वाले लोगों के साथ बातचीत करते हैं। एक एनजीओ इंटर्नशिप नए दोस्त बनाने और अपने साथी स्वयंसेवकों से प्रेरित होने का मौका हो सकता है।

समाज के सुधार के लिए एक गैर सरकारी संगठन के साथ काम करते समय आप खुद को भी खोज सकते हैं और यह आपके चरित्र को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है जैसे आप अपने आप में शामिल होते हैं, सहानुभूति, नम्रता, धैर्य और आशावाद जैसे प्रतिष्ठित गुण।

आपके रेज्यूमे के लिए होगा बेहतर

आप एक एनजीओ के साथ इंटर्नशिप कर एक पत्थर से दो पक्षियों को मार सकते हैं। कैसे? खैर, एनजीओ इंटर्नशिप न केवल आपके अनुभव के लिए कार्य अनुभव का मूल्य जोड़ती है बल्कि वास्तविक समय के वातावरण के साथ-साथ आपके चरित्र के बारे में काम करने की आपकी क्षमता के बारे में आपके एक्सपीरिएंस को भी बढ़ाती है।

सके अतिरिक्त, आपके रेज़्यूमे पर एक स्वयंसेवी कार्य अनुभव होने से आपकी उच्च शिक्षा प्रवेश प्रक्रियाओं के दौरान और भविष्य में आपके अगले इंटर्नशिप प्रयास या आपके सपनों की नौकरी के लिए आवेदन कर रहे समय के दौरान आपको इसका फायदा मिल सकता है।

3: आपके स्किल सेट को बढ़ाता है

शिक्षण से लेकर घटना प्रबंधन और सर्वेक्षण आयोजित करने के विभिन्न प्रकार के कार्यों पर काम करते हुए टीमवर्क और लीडरशिप के महत्व को सीखने के अलावा स्वयंसेवक आपको मुलायम और तकनीकी दोनों कौशल सीखने और विकसित करने के प्रचुर अवसर प्रदान करता है।

Related News