एपीजे अब्दुल कलाम टेक्नोलॉजील यूनिवर्सिटी उर्फ केरल टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (केटीयू) में बीटेक की दूसरी सेमेस्टर परीक्षा के परिणाम जारी किए गए हैं।

हालिया अधिसूचना में, विश्वविद्यालय ने कहा है कि अगले सेमेस्टर के लिए कक्षाएं 1 अगस्त, 2018 से शुरू हो चुकी हैं। परिपत्र ने सभी प्रिंसिपल को आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई पात्रता शर्तों के अनुसार छात्रों को उच्च सेमेस्टर में पंजीकरण की अनुमति देने का निर्देश दिया।

केटीयू परीक्षा परिणाम 2018 कैसे जांचें

केटीयू परीक्षा परिणाम 2018 की जांच के लिए, यहां दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1: केटीयू आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें।

चरण 2: घोषणाओं के तहत, प्रकाशित लिंक पर क्लिक करें, बी.टेक एस 2 (आर एंड एस) परीक्षा परिणाम प्रकाशित।

चरण 3: अधिसूचनाओं की सूची अगले पृष्ठ पर दिखाई देगी। प्रकाशित बी.टेक एस 2 (आर एंड एस) परीक्षा परिणाम, पढ़ने वाले हाइपरलिंक पर क्लिक करें।

चरण 4: केटीयू के तहत कॉलेज सूचीबद्ध होंगे। उस कॉलेज के सामने क्लिक करें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं।

चरण 5: सफल उम्मीदवारों की पंजीकरण संख्या वाली एक पीडीएफ फ़ाइल डाउनलोड की जाएगी।

चरण 6: इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

ध्यान दें:

परिणाम अध्ययन के अनुशासन के अनुसार फ़ाइल पर उपलब्ध हैं और उम्मीदवारों को तदनुसार उनके पंजीकरण संख्या की जांच करने की सिफारिश की जाती है।

केटीयू के बारे में

आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, केटीयू का मिशन सीखने और शोध के स्कूलों का निर्माण करना है जो जितना संभव हो उतना उत्कृष्टता और जितना आवश्यक हो उतना प्रासंगिकता का पीछा करेगा।

केटीयू इंजीनियरिंग विज्ञान, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन में स्नातक, स्नातकोत्तर और शोध कार्यक्रमों के अकादमिक मानकों में सुधार करने और विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों के शैक्षिक मानकों को नियंत्रित करने के लिए भी काम करता है।

Related News