इंटरनेट डेस्क। जैसा कि आप सभी को पता है हर साल IIT में एडमिशन के लिए एक बड़ा और कड़ा मुकाबला होता है। और हम आपको इन्ही टॉपर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। हर कोई IIT में एडमिशन लेना चाहता है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि पिछले सालों में हुए टॉपर्स फिलहाल क्या कर रहे हैं। आइए जानते हैं।

नितिन जैन (2009)

नितिन जैन 2009 के IIT एडवांस के टॉपर हैं। आपको बता दें कि ये फिलहाल गूगल में काम करते हैं और सेन फ्रैन्सिसको में रह रहे हैं। आपको बता दें कि फिलहाल इन्होंने फिट जी के खिलाफ केस भी किया है क्योंकि फिटजी ने बिना किसी अनुमति के इनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया था।

अनुमुला जितेंदर रेड्डी (2010)

आपको बता दें कि इन्होंने IIT मुंबई से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में बीटेक किया था। फिलहाल स्विट्ज़रलैंड के इंस्टिट्यूट ऑफ न्यूरोइंफोर्मेटिक्स में पीएचडी के लिए पढ़ाई कर रहे हैं।

इमादी प्रुधवीतेज (2011)

ये महाशय 2011 में टॉपर थे। इन्होंने सैमसंग में एक करोड़ की जॉब की और कोरिया में जॉब करते रहे। जिसके बाद जॉब छोड़कर युपीएसई की तैयारी में लग गए। पहली ही बार में टॉप 50 में आ धमके।

अर्पित अग्रवाल (2012)

ये फिलहाल टॉवर रिसर्च कैपिटल में काम करते हैं। अपने इस मुकाम तक आने के लिए अर्पित ने काफी मेहनत की थी।

पल्लेरला रेड्डी (2013)

ये फिलहाल माइक्रोसॉफ्ट में काम कर रहे हैं। कम्प्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में पढ़ाई की थी। अमेरिकन एक्सप्रेस ज्वॉयन करने के बाद वे माइक्रोसॉफ्ट में लग गए।

Related News