PC: tv9hindi

असम राइफल्स ने राइफलमैन और राइफलवुमन समेत कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। फोर्स की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2024 है।
जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जा सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी, 2024 निर्धारित है। आवेदन प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और रिक्ति विशिष्टताओं के बारे में विवरण नीचे पाया जा सकता है।

परीक्षा विवरण:

असम राइफल्स भर्ती रैली 4 मार्च को लैटकोर, शिलांग, मेघालय (एनआरएस - गुवाहाटी, असम) में मुख्यालय महानिदेशालय असम राइफल्स में होने वाली है। अनुकंपा नियुक्ति योजना के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा से छूट दी जायेगी. भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 44 पदों को भरना है।

आवेदन कैसे करें:
इच्छुक उम्मीदवारों को शैक्षिक प्रमाणपत्रों, अधिवास प्रमाणपत्रों, जाति प्रमाणपत्रों और डिप्लोमा/तकनीकी/आईटीआई प्रमाणपत्रों (यदि लागू हो) की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ निम्नलिखित पते पर अपना आवेदन ऑफ़लाइन जमा करना होगा: Directorate General Assam Rifles, Recruitment Branch, Lightcore, Shilong, Meghalaya- 793010

योग्यता एवं आयु:
असम राइफल्स भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। अधिकतम आयु अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग है और 23 और 25 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2024 के आधार पर की जाएगी। इस भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को 10वीं/12वीं पूरी करनी चाहिए या संबंधित क्षेत्र में आईटीआई प्रमाणपत्र या डिप्लोमा होना चाहिए।

रिक्ति विवरण:
असम राइफल्स कुल 44 पदों पर भर्ती कर रहा है, जिसमें राइफलमैन और राइफलवूमन के लिए 38 पद, वारंट ऑफिसर पर्सनल असिस्टेंट के लिए 1 पद, वारंट ऑफिसर के लिए 1 पद और राइफलमैन फील्ड, राइफलमैन रिकवरी, राइफलमैन प्लम्बर और राइफलमैन एक्स -रे सहायक के लिए 1-1 पद शामिल है।

Related News