pc: abplive

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली नेशनल डिफेंस अकादमी (NDA) और कमांडर्स ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार है। यह परीक्षा 21 अप्रैल को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड के जारी होने की डेट अभी तक घोषित नहीं की गई है।

NDA परीक्षा में गणित और सामान्य योग्यता के दो पेपर होते हैं। गणित में कुल 120 प्रश्न और सामान्य योग्यता में 150 प्रश्न होते हैं। प्रत्येक पेपर को हल करने के लिए दो घंटे और तीस मिनट का समय दिया जाता है। सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। फिर वहां से एनडीए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करके अपनी आवश्यक जानकारी दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर सभी जानकारी की जांच करनी चाहिए।

UPSC ने NDA 1 परीक्षा 2024 और CDS 1 परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना 20 दिसंबर 2023 को जारी की थी। परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जनवरी 2024 थी। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Related News