इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से होने वाली प्रांतीय सिविल सेवा (प्रीलीम्स) परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 जुलाई से जारी होंगे। सूत्रों के मुताबिक, यूपीपीएससी परीक्षा 19 अगस्त को 831 पदों पर भर्तियों के लिए आयोजित की जाएगी। ये माना जा रहा है कि इस साल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से सबसे ज्यादा पदों पर भर्तियां की जा रही है।

डिप्टी कलेक्टर बनने के लिए यूपीपीएससी परीक्षा 2018 के लिए आप आवेदन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही फीस और बाकी सारी प्रक्रियाएं पूरी की जा सकेगी।

119 सब-डिविजनल मजिस्ट्रेड की होगी भर्ती-

इस साल, 119 सब-डिविजनल मजिस्ट्रेड के खाली पदों पर इस साल रिकॉर्ड भर्ती की जाएगी। इसके अलावा लगभग 100 उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के पदों पर भी भर्ती की जाएगी।

फीस जमा करने की आखिरी तारीख-

आवेदन करने के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 2 अगस्त है, जबकि आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 6 अगस्त है।

परीक्षा के मुख्य चरण में अतिरिक्त विषय-

इस साल आयोग ने परीक्षा के मुख्य चरण में एक अतिरिक्त विषय "मेडिकल" भी पेश किया है। इसके अलावा, परीक्षाओं के प्रारंभिक चरण में से हर एक गलत सवाल के लिए कुल अंक का कम से कम 1/3 काटा जाएगा। इसके अलावा यूपीपीएससी ने वेबसाइट में संशोधन करके इस बार फीस जमा करवाने और आवेदन करने की प्रक्रिया को भी सरल बना दिया है।

Related News