इंटरनेट डेस्क। ग्रेजुएट, टेक्निकल और ट्रेड अपरेंटिस के पदों रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। यह भर्ती रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) की ओर से निकाली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 51 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट और रजिस्टर्ड डाक के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए अभ्यर्थी विज्ञापन जारी होने के 30 दिनों के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* DRDO में इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. ट्रेड अपरेंटिस – 22 पद

2. ग्रेजुएट अपरेंटिस – 11 पद

3. टेक्निकल अपरेंटिस – 18 पद

* इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में डिग्री, डिप्लोमा और आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा से संबंधित जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

* इस तरह करें आवेदन :

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जारी आवेदन फार्म को डाउनलोड करना होगा । आवेदन फार्म को डाउनलोड करके इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि से पहले तक आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित तिथि से पहले किया गया आवेदन ही मान्य होगा।

* इन पदों के लिए इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। मेरिट लिस्ट शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी।

Related News