उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को छात्रों को स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरित करते हुए कहा कि वे उन्हें नौकरी की संभावनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में सक्षम बनाएंगे।

"राज्य में 1 करोड़ स्कूली बच्चों को स्मार्ट फोन और टैबलेट प्रदान किए जा रहे हैं, जिससे उन्हें मुफ्त डिजिटल सामग्री का उपयोग करने की अनुमति मिलती है।" एक क्लिक के साथ, बच्चों को नौकरी के अवसरों के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। उन्होंने कहा, "सरकार प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए सुविधाएं भी स्थापित कर रही है, इसलिए बच्चों को इसके लिए बाहर की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी।"



मुख्यमंत्री ने भरोहिया विकास खंड के गुरु गोरक्षनाथ विद्यापीठ में राष्ट्र संत ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का भी उद्घाटन किया और 68 करोड़ रुपये की कुल 20 परियोजनाओं की शुरुआत की घोषणा की. 50.48 करोड़ रुपये की 15 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, जबकि 17.31 करोड़ रुपये की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई। इसके अलावा, 1,000 छात्रों को टैबलेट स्मार्ट फोन प्राप्त हुए, आदित्यनाथ ने दावा किया कि ये फोन पीएम मुद्रा, स्टार्टअप, स्टैंडअप, पीएम युवा स्वरोजगार, ओडीओपी और विश्वकर्मा श्रम सम्मान जैसी योजनाओं से जुड़े हैं, और 10,000 युवाओं को प्रतिस्पर्धी के लिए मुफ्त कोचिंग मिलेगी। टैबलेट-स्मार्ट फोन के साथ परीक्षा।

Related News