एक सुखी और लंबे जीवन के लिए एक सफल और स्थिर करियर की आवश्यकता होती है। हालाँकि, कभी-कभी, हमारी सारी मेहनत और प्रयास के बावजूद, हमें नौकरी नहीं मिल पाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह कुंडली के कमजोर और प्रतिकूल ग्रहों की स्थिति का कारण हो सकता है। दूसरी ओर, ज्योतिषीय इलाज का प्रयास किया जा सकता है।



करियर में सफलता के 6 ज्योतिषीय उपाय:-


1- अपनी नौकरी में स्थिर रहने के लिए और अगर आप करियर के अच्छे अवसर की तलाश में हैं तो आपको दिन में कम से कम 31 बार गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए।

2- रोज सुबह तांबे के बर्तन में गुड़ डालकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं। इसे एक सफल करियर और नौकरी के लिए सबसे आम और प्रभावी ज्योतिषीय उपायों में से एक माना जाता है।

3- ऐसा भी कहा जाता है और माना जाता है कि सुबह उठते ही सबसे पहले आपकी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए. कहा जाता है कि प्रतिदिन इस ज्योतिषीय उपाय को करने से अपार धन की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि इनके हाथों की हथेलियों में लक्ष्मी का वास होता है।

4- भगवान गणेश को विघ्नों का नाश करने वाला भी कहा जाता है। उनके बीज मंत्र का जाप उन भक्तों के लिए बहुत फायदेमंद होगा जो नौकरी पाने में लगातार देरी और बाधाओं का सामना कर रहे हैं। ये ज्योतिष उपाय मनुष्य के करियर को स्थिर करने में भी मदद करेंगे। यदि कोई बीज मंत्र से परिचित नहीं है, तो 'O गणपतये नमः' मंत्र का भी जाप किया जा सकता है क्योंकि यह उतना ही फायदेमंद है।

5- करियर की सफलता के लिए एक और प्रभावी ज्योतिष उपाय है कि एक नींबू लें और उसमें चार लौंग छिड़कें। अब इसे अपने दाहिने हाथ में लें और "m श्री हनुमते नमः" मंत्र का 21 बार भक्ति के साथ जाप करें। जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाए तो नींबू को फेंके नहीं बल्कि अपनी जेब या पर्स में रखें।

6- सबसे आसान ज्योतिषीय उपायों में से एक है कौवे को उबले चावल देना। ये उपाय शनि के दुष्प्रभाव को शांत करने में मदद करेंगे। वैदिक ज्योतिष सिद्धांतों के अनुसार, शनि को जातक के पेशे और करियर पर शासन करने के लिए कहा जाता है और कौवा शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है और उसका प्रतीक है।

Related News