इंटरनेट डेस्क। सहायक कृषि अधिकारी पदों पर भर्तियों के लिए आज से यानी (30 जुलाई 2022 से) आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। यह भर्ती ओडिशा लोक सेवा आयोग की ओर से निकाली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 261 पदों पर भर्ती की जाएगी।इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते है। इन पदों पर 29 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए रजिस्टर्ड डाक के जरिए आवेदन नहीं किया जा सकता है। आइए इस लेख के माध्यम से जानता है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सहायक कृषि अधिकारी के कुल 261 रिक्तियों को भरा जाएगा।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों परआवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की अधिकतम उम्र 38 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदक को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी दी गई है।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की विधि - 30 जुलाई 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 29 अगस्त 2022

* इस तरह करें आवेदन :

1. सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइटopsc.gov.in पर जाएं।

2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए APPLY ONLINE पर क्लिक करें।

3. अब संबंधित पद के लिए रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।

4. इसके बाद मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।

5. आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें।

6. अब सबमिट पर क्लिक करें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इन पदों पर चयन प्रक्रिया दो चरणों में संपन्न होगी। पहला लिखित परीक्षा और दूसरा इंटरव्यू। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Related News