भोपाल: एमपी में स्कूल फिलहाल बंद रहेंगे. यह बात स्कूल शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और बैतूल जिले के प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार ने कही। उन्होंने कहा है कि अगर इसी तरह से कोरोना का असर बढ़ता रहा तो स्कूल नहीं खोले जा सकते. प्रभारी मंत्री ध्वजारोहण समारोह में शामिल होने बैतूल आए थे। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना का प्रभाव पूरे राज्य में दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। स्कूल कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए चलाए जाएंगे। अगर इसी तरह से कोरोना का असर बढ़ता रहा तो स्कूल नहीं खोले जा सकते। अगर कोरोना वायरस कम होता नजर आता है तो स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा। मुझे नहीं लगता कि 31 जनवरी या उसके बाद स्कूल खुल पाएंगे।

आगे विस्तार से बताते हुए परमार ने कहा कि राज्य सरकार लगातार कोरोना वायरस पर नजर रखे हुए है. इसकी समीक्षा की जाएगी और जो भी परिस्थिति उत्पन्न होगी उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा। यदि छात्रों को कोई कठिनाई हो रही है, तो वे शिक्षक से संपर्क करें और उनसे मिलें और उनकी कठिनाइयों को दूर करें। इसी तरह शिक्षक भी किसी भी माध्यम से बच्चों के संपर्क में रहें ताकि पढ़ाई में बाधा न आए। उन्होंने कहा कि आज के हालात में हर कोई ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर सकता. सरकारी स्कूलों में ऐसा कतई नहीं हो सकता। ऑनलाइन लर्निंग एक मजेदार सिस्टम है। इसलिए, हमने छात्रों और शिक्षकों दोनों को एक-दूसरे के संपर्क में रहने के लिए कहा है ताकि पढ़ाई में निरंतरता बनी रहे।



आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी थीं. कक्षाएं चलाई जा रही हैं। एमपी में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है।

Related News