तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) ने राज्य में स्नातक डिग्री प्रवेश के लिए ऑनलाइन DOST पोर्टल खोलने की अधिसूचना 24 अगस्त से शुरू कर दी है। छात्र रुपये का पंजीकरण शुल्क देकर DOST पर पंजीकरण कर सकते हैं। 200. पंजीकरण के बाद, छात्रों को डीओएसटी आईडी और पिन मिलेगा, जिसका उपयोग आवेदन पत्र खोलने के लिए किया जाना है। छात्रों को प्राथमिकता के आधार पर अपनी पसंद के पाठ्यक्रम और कॉलेज का चयन करके वेब विकल्प का उपयोग करना चाहिए जिसके अनुसार सीटें आवंटित की जाएंगी। इसके बाद, यदि छात्रों को आवंटित सीट के साथ कोई समस्या नहीं है, तो वे ऑनलाइन स्व-रिपोर्टिंग द्वारा सीट की पुष्टि करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

जिन छात्रों को सरकारी / विश्वविद्यालय कॉलेजों को आवंटित किया जाता है और वे ई-शुल्क शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए पात्र नहीं हैं, उन्हें रु। की राशि का भुगतान करना होगा। ऑनलाइन सेल्फ-रिपोर्टिंग के लिए 1000, जबकि उन आवंटित निजी कॉलेजों और ई-पास प्रतिपूर्ति के लिए पात्र हैं जिन्हें रुपये की राशि का भुगतान करने की आवश्यकता है। 500. सरकारी कॉलेजों को आवंटित और ePass प्रतिपूर्ति के लिए पात्र छात्र, हालांकि, किसी भी राशि का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी।

सभी उम्मीदवारों को अपनी सीटों की पुष्टि करने के लिए 8 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक आवश्यक दस्तावेज और शुल्क जमा करने के लिए अपने संबंधित कॉलेजों का दौरा करने की आवश्यकता होगी। TSCHE ने मानव स्पर्श से बचने के लिए TAP फोलियो के लिए रियल-टाइम डिजिटल फेस रिकॉग्निशन जैसे छात्रों पर COVID -19 बोझ को कम करने के लिए DOST प्लेटफॉर्म पर अतिरिक्त सेवाएं भी शुरू की हैं। WhatsApp, Facebook, Twitter ad Youtube पर छात्रों की समस्याओं को हल करने के लिए एक ऑनलाइन शिकायत प्रणाली भी शुरू की गई है।

Related News