नई दिल्ली: NEET और JEE मुख्य परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि परीक्षा अपने नियत समय पर आयोजित की जाएगी। अदालत ने कहा कि जीवन चलना चाहिए, सभी चीजों को रोका नहीं जा सकता। इस संबंध में शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें उम्मीदवारों के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए परीक्षा स्थगित करने की मांग की गई थी।

अब तक, हालात सामान्य नहीं हैं, ऐसी स्थिति में, परीक्षा आयोजित करना, उम्मीदवारों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। हालांकि, परीक्षा स्थगित नहीं करने के लिए शीर्ष अदालत में एक याचिका भी दायर की गई थी। गुजरात पैरेंट्स एसोसिएशन द्वारा दायर इस याचिका में कहा गया था कि शैक्षणिक वर्ष के लिए बहुत समय पहले ही बर्बाद हो चुका है, इसलिए परीक्षा पूर्व-निर्धारित समय पर आयोजित की जानी चाहिए।

यह कहा गया है कि परीक्षा में देरी का बच्चों के मस्तिष्क पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 11 राज्यों के छात्रों ने देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए जेईई मेन और NEET UG परीक्षाओं को स्थगित करने के अनुरोध के साथ शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी।

Related News