एसएससी यानी स्टॉफ सिलेक्शन कमीशन ने हाल ही में जीडी कॉन्स्टेबल पद के लिए आवेदन जारी किए थे और अब विभाग ने इसकी लास्ट डेट को बढ़ाने का फैसला किया है। अब कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 30 सितंबर 2018 तक आवेदन कर पाने में सक्षम होंगे। कैंडिडेट्स पोस्ट जे लिए आधिकारिक वेबसाइट ssconline.nic पर जा कर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि यह नोटिफिकेशन 55,000 पदों के लिए जारी किया गया है। पहले इसकी लास्ट डेट 17 सितंबर 2018 रखी गई थी लेकिन अब लास्ट डेट बढ़ा कर 30 सितंबर 2018 कर दी गई है।

इसका कारण यह है कि आवेदन प्रक्रिया के शुरुआती दिनों में कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इस आवेदन के लिए एसएससी ने नई साइट भी चालु की जो काफी स्लो काम कर रही थी। इसी कारण विभाग ने लास्ट डेट को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

जो कैंडिडेट्स इस पोस्ट के लिए अप्लाई नहीं कर पाए है उनके लिए यह एक अच्छी खबर है। एसएससी इस परीक्षा के माध्यम से इंडियन तिब्बत सीमा पुलिस, सीमा सुरक्षा बल, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, नेशनल इंस्टीविगेशन एजेंसी, स्पेशल सुरक्षा बल, असम राइफल सहित अन्य फोर्स में भर्ती करेगा।

Related News