भारतीय खेल प्राधिकरण, नई दिल्ली ने एंथ्रोपोमेट्रिस्ट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आधिकारिक पोर्टल पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार sportsauthorityofindia.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर, 2020 है। इस भर्ती के तहत कुल 25 रिक्तियां अनुबंध के आधार पर भरी जानी हैं।

शैक्षिक योग्यता और योग्यता:
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजिकल एंथ्रोपोलॉजी या ह्यूमन बायोलॉजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भारत की नागरिकता प्राप्त करनी चाहिए।

आयु सीमा:
15 नवंबर, 2020 को उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया:
इस भर्ती के तहत, उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। शैक्षिक योग्यता के आधार पर मूल्यांकन और साक्षात्कार के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें:
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार साई के आधिकारिक पोर्टल, sportsauthorityofindia.nic.in पर लॉग इन करने वाले पहले व्यक्ति हैं। होमपेज पर नवीनतम समाचार अनुभाग में प्रासंगिक भर्ती लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर डिटेल नोटिफिकेशन खुलेगा। यहां आवेदन कैसे करें उम्मीदवार दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्टर पर क्लिक करें। यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्टर करें। अब आपको पासवर्ड मिलेगा। इसके बाद, आप अपने पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आगे उपयोग के लिए भरे हुए आवेदन पत्र को डाउनलोड करके और प्रिंट आउट निकालकर, सुरक्षित रख लें।

Related News