एक्ट्रेस निक्की तंबोली के बारे में आप सभी अच्छी तरह जानते होंगे यह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और वर्तमान समय में यह अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती है और इसके साथ-साथ यह अपनी खूबसूरती को लेकर भी चर्चा में बनी रहती है। वर्तमान समय में देखा जाता है कि अधिकतर लोग त्वचा पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या से परेशान रहते हैं और इन से राहत पाने के लिए कई तरीके अपनाते हैं। अब जा पर होने वाली समस्याओं जैसे दाग धब्बे और कील मुंहासे के निशान तथा टैनिंग आदि से राहत पाना बहुत मुश्किल होता है अगर आप भी त्वचा पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या से परेशान है तो आप इस समस्या से राहत पाने के लिए यह घरेलू नुस्खे भी अपना सकती है और निक्की तंबोली की तरह बेदाग और निखरा हुआ चेहरा आ सकती है आइए जानते हैं इन घरेलू नुस्खों के बारे में विस्तार से।।


* नींबू का करें इस्तेमाल :

स्किन केयर के लिए नींबू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद माना जाता है। त्वचा पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या को दूर करने में नींबू का इस्तेमाल कारगर होता है क्योंकि नींबू का इस्तेमाल हमारी त्वचा पर एक anti-aging के रूप में काम करता है। त्वचा पर होने वाले दाग धब्बे को दूर करने के लिए आप नींबू का इस्तेमाल गुलाब जल में मिलाकर भी कर सकते हैं क्योंकि डायरेक्ट त्वचा पर नींबू का इस्तेमाल आपकी त्वचा के लिए नुकसानदायक हो सकता है।


* टमाटर का करें इस्तेमाल :

चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या से राहत पाने के लिए टमाटर का इस्तेमाल भी कारगर साबित हो सकता है क्योंकि टमाटर में भी ऐसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा को पोषण देकर उस पर होने वाले दाग धब्बों को दूर करने में कारगर होते हैं। इसके लिए आप टमाटर को काटकर उससे अपने चेहरे की कुछ देर तक मसाज करें इसके बाद कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को साफ पानी से अच्छी तरह धो लें।


* आलू का इस्तेमाल भी है फायदेमंद :

चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या से राहत पाकर बेदाग और निकली त्वचा पाने के लिए आप अपनी त्वचा पर आलू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि आलू में ऐसे कई तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा पर होने वाली दाग धब्बों और टैनिंग की समस्या को दूर करने में कारगर होते है। इसके लिए आप आलू का रस निकालकर या फिर आलू को काटकर उसकी स्लाइस से चेहरे की मसाज करें और कुछ समय बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले ऐसा नियमित रूप से करने पर आपको कुछ ही दिनों में अपने चेहरे में फर्क दिखाई देने लगेगा।


* छाछ का करें इस्तेमाल :

चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या से राहत पाने के लिए छाछ का इस्तेमाल भी फायदेमंद माना जाता है इसके इस्तेमाल से भी आपको त्वचा पर होने वाले दाग धब्बे को दूर करने में मदद मिलती है इसके लिए आप छाछ लेकर अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाए और कुछ देर के लिए मसाज करें इसके बाद थोड़ी देर के लिए लगी हुई छोड़ दें इसके बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें नियमित रूप से ऐसा करने से चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों को दूर करने में मदद मिलती है।

Related News