इंटरनेट डेस्क। सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में एक प्रीपेड प्लान लॉन्च किया हैं, जिसकी कीमत 1,999 रुपये हैं। बीएसएनएल के इस नए प्लान में उसके ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन का फायदा दिया जा रहा हैं।

इसके अलावा कंपनी अपने इस प्लान में कुल 730 जीबी डेटा पूरे 12 महीने यानि की 365 दिन की वैधता के साथ उपलब्ध करा रही हैं। इस प्लान में बीएसएनएल यूज़र्स को पीआरबीटी की सेवा भी मिलती हैं।

बीएसएनएल के नए प्लान ने ग्राहकों के लिए सालभर तक हर महीने रिचार्ज कराने की आफत को ख़त्म कर दिया हैं।

टेलीकॉम टॉक की खबर के मुताबिक बीएसएनएल का ये लॉन्ग टर्म प्लान फिलहाल चेन्नई और तमिलनाडु सर्कल में लागू किया गया हैं। लेकिन इस प्लान के देशभर में समान फायदे के साथ जारी किये जाने की कंपनी से उम्मीद की जा सकती हैं। आपको बता दे बीएसएनएल केरल सर्कल को छोड़कर कही भी 4 जी सेवा नहीं देती हैं।

ख़बरों के मुताबिक बीएसएनएल का ये लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान एक प्रमोशनल पैक हैं, जिसे 25 जून से लेकर 22 सितंबर के बीच ही एक्टिव कराया जा सकेगा। बीएसएनएल के इस नए प्लान की टक्कर रिलायंस जियो के इसी कीमत वाले प्लान से होगी, जिसमें ग्राहकों को कुल 125 जीबी हाई-स्पीड डेटा इस्तेमाल के लिए दिया जाता हैं। देशभर में 4जी वीओएलटीई सेवा देने वाली जियो का यह प्लान 180 दिन की वैधता के साथ उपलब्ध कराया गया हैं।

Related News