भारतीय स्टेट बैंक, एसबीआई ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू होगी और 6 अक्टूबर, 2023 को समाप्त होगी।

यह भर्ती अभियान 442 प्रबंधकीय और विशेषज्ञ पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन शुरू होने की तारीख: 16 सितंबर, 2023
आवेदन की अंतिम तिथि: 6 अक्टूबर, 2023
ऑनलाइन टेस्ट की तिथि: संभावित रूप से दिसंबर 2023/जनवरी 2024 के महीने में
कॉल लेटर डाउनलोड करने की संभावित तिथि: परीक्षा से 10 दिन पहले

पात्रता मापदंड

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है। लिखित परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। कुछ पदों के लिए, चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और उसके बाद साक्षात्कार का दौर शामिल होगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क ₹750/- सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए शून्य) है। स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके भुगतान किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Related News