NEW DELHI: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) CA इंटरमीडिएट परीक्षा (ओल्ड कोर्स एंड न्यू कोर्स) और फाउंडेशन एग्जामिनेशन के नतीजों की घोषणा नवंबर 2020 में आज यानी 8 फरवरी को करने जा रहा है। एक बार जब नतीजे घोषित होंगे, ICAI की वेबसाइट- icai.nic.in पर प्रकाशित किया जा सकता है।

आईसीएआई की आधिकारिक घोषणा के अनुसार, यदि सीए के परिणाम आज घोषित नहीं किए जाते हैं, तो उन्हें कल 9 फरवरी (सुबह) जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपने सीए फाउंडेशन और सीए इंटर के परिणाम आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइटों- icaiexam.icai.org और icai.nic.in पर देख सकते हैं। ऑनलाइन परिणामों की जांच करने के लिए आईसीएआई रोल नंबर, पंजीकरण संख्या और पिन की आवश्यकता होगी।
संस्थान नवंबर 2020 के लिए सीए फाउंडेशन और इंटर के परिणाम के साथ अखिल भारतीय शीर्ष 50 मेरिट सूची भी जारी करेगा।



ICAI CA Foundation और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कैसे चेक करें? : आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाएं .. पंजीकरण संख्या, रोल नंबर या पिन नंबर का उपयोग करके लॉग इन करें ... सीए फाउंडेशन या इंटरमीडिएट परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा ... डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

उम्मीदवार अपने पंजीकृत ईमेल पते के माध्यम से अपने आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट और फाउंडेशन परिणाम भी देख सकते हैं। ऐसे उम्मीदवारों को 6 फरवरी, 2021 को वेबसाइट - icaiexam.icai.org पर अपने अनुरोधों को पंजीकृत करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने अपने अनुरोध को पंजीकृत किया है, उनके परिणाम उनके ईमेल पते पर घोषित किए जाने के साथ ही प्रदान किए जाएंगे।

आईसीएआई ने उम्मीदवारों के लिए एसएमएस पर उनके परिणामों की जांच करने की भी व्यवस्था की है। उम्मीदवारों को 57575 पर संदेश भेजने की आवश्यकता है। अपना परिणाम एसएमएस के माध्यम से प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए विवरणों का पालन करें।

Related News