क्या आप रोजगार की तलाश कर रहे हैं जो आपकी पेशेवर प्रोफ़ाइल और योग्यता से मेल खाता है? - हां, अब इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 436 तकनीकी और गैर-तकनीकी प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आईओसीएल द्वारा 23 नवंबर को आवेदन फॉर्म जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार 19 दिसंबर को या उससे पहले फॉर्म भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं।

IOCL उम्मीदवारों के चयन के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। इसने 3 जनवरी 2021 को परीक्षा को अस्थायी रूप से निर्धारित किया है। IOCL 22 दिसंबर को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। लिखित परीक्षा चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ और नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी।

डिप्लोमा इंजीनियर तकनीशियन अपरेंटिसशिप के लिए पात्र हैं। "मान्यता प्राप्त पार्श्व प्रवेश योजना के तहत प्रासंगिक व्यापार / अनुशासन में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार (डिप्लोमा पाठ्यक्रम के द्वितीय वर्ष में भर्ती हुए कक्षा-बारहवीं (एससी।) / आईटीआई) को भी अंकों के आधार पर निर्धारित अंकों को पूरा करने के लिए पात्र विषय माना जाएगा। डिप्लोमा कोर्स में सभी सेमेस्टर के कुल मिलाकर, "अधिसूचना में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन का उल्लेख किया गया है।

NCVT या SCVT द्वारा मान्यता प्राप्त ITI वाले अभ्यर्थी ट्रेड अप्रेंटिसशिप के लिए पात्र हैं। जिन उम्मीदवारों ने 30 नवंबर को शैक्षिक योग्यता प्राप्त करने के बाद 3 साल पूरे कर लिए हैं, वे प्रशिक्षुता के लिए पात्र नहीं हैं, IOCL ने नौकरी नोटिस में उल्लेख किया है।

Related News