नमस्कार दोस्तों, हम आपके लिए रोज सरकारी नौकरी से संबंधित आवश्यक जानकारी लेकर आते है। दोस्तों अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नही किया है तो ऊपर पीले रंग के फॉलो बटन पर क्लिक कर हमें फॉलो कर लें और हमारे आर्टिकल को लाइक और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सपना पूरा करने का यह सुनहरा अवसर साबित हो सकता है। पूर्वी रेलवे, पश्चिम बंगाल ने एक्ट एप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते है। इस भर्ती की विस्तृत जानकारी जैसे आयु सीमा, योग्यता, वेतनमान इत्यादि की जानकारी इस प्रकार है -

आवेदन शुरू होने की तिथि - 15 अक्टूबर 2018

आवेदन की अंतिम तिथि - 14 नवम्बर 2018

रिक्त पदों का नाम - एक्ट एप्रेंटिस

रिक्त पदों की संख्या - 2907 पद

आयु सीमा - उम्मीदवार की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु में छूट के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया - उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता - उम्मीदवार कम से कम 50% अंकों के साथ 10वीं या 12 वीं कक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा उसके पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। आवश्यक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क - आवेदकों को फीस के रूप में 100 रूपये चुकाने होंगे। हालाँकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों से कोई फीस नहीं ली जायेगी।

ऑफिशियल वेबसाइट - er.indianrailways.gov.in

आवेदन कैसे करें - इन पदों पर काम करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि 14 नवम्बर 2018 से पहले ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Related News