भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने अपनी पंचकुला इकाई के लिए प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के 125 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर 2020 है। इस भर्ती के तहत पदों को अनुबंध के आधार पर भरा जाना है।

पोस्ट विवरण:
ट्रेनी इंजीनियर 1: 33 पद
ट्रेनी इंजीनियर 2: 60 पद
ट्रेनी ऑफिसर: 2 पद
प्रोजेक्ट इंजीनियर: 29 पद
परियोजना अधिकारी: 1 पद

शैक्षिक योग्यता:
प्रशिक्षु अभियंता 1, प्रशिक्षु अभियंता 2 और परियोजना अभियंता पद के लिए, उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में बीई / बीटेक / बी.एससी इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। प्रशिक्षु अधिकारी और परियोजना अधिकारी पद के लिए, उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में एमबीए की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा:
ट्रेनी इंजीनियर 1 और ट्रेनी ऑफिसर 1 पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 25 वर्ष है। जबकि, प्रशिक्षु इंजीनियर 2, परियोजना अभियंता 1 और परियोजना अधिकारी 1 के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु की गणना 1 नवंबर, 2020 तक की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता, उनके द्वारा प्राप्त अंकों, कार्य अनुभव और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को उनके प्रतिशत अंक और कार्य अनुभव के माध्यम से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार में सफल घोषित किए जाने वाले उम्मीदवारों का अंतिम चयन होगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: http://bel-india.in/

Related News