अगर आप रेलवे में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दक्षिण रेलवे में हजारों अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. योग्य उम्मीदवार इन 3378 पदों के लिए आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं। इन दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून है। अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आप जल्द ही रेलवे की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


इतने रिक्त पदों पर भर्ती

निर्देश के अनुसार चार रेलवे वर्कशॉप में 3378 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. कैरिज वर्क्स, पेरंबूर में 936, गोल्डनरॉक वर्कशॉप में 756 रिक्तियां, सिग्नल और टेलीकॉम वर्कशॉप पोडनूर में 1686 रिक्तियां हैं, जिसके लिए यह भर्ती की जा रही है.

महत्वपूर्ण तिथि

अपरेंटिस के इन पदों पर 30 जून 2021 तक आवेदन किए जा सकते हैं. आवेदन पत्र का लिंक 30 जून को शाम 5:00 बजे तक सक्रिय रहेगा। जो पहले आवेदन करेंगे, उनके आवेदन जमा होंगे। अधिक जानकारी के लिए आप रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ दक्षिण रेलवे का नोटिस देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

इन विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है। इन पदों पर 10, 12 और आईटीआई पास युवा आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो कुछ पदों पर यह 15 से 22 वर्ष है। जबकि कुछ पदों के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष है।

आवेदन शुल्क

अपरेंटिस के इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 है। इसके अलावा एससी-एसटी विकलांग और महिलाओं के लिए कोई शुल्क नहीं है।

आवेदन कैसे करें:

योग्य उम्मीदवार सबसे पहले दक्षिण रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://sr.indianrailways.gov.in पर जाएं। आप यहां जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों को पूरा पढ़ें।

Related News