इंटरनेट डेस्क. भारतीय खाद्य निगम लिमिटेड ने श्रेणी 3 के तहत गैर कार्यकारी पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 5043 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए इच्छुक अभयर्थी आधिकारिक वेबसाइट recruitmentfci.in के जरिए आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

देश भर में स्थित एफसीआई डिपो और कार्यालयों में ग्रेड 3 (एजी-III), जूनियर इंजीनियर (जेई), टाइपिस्ट और स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 (स्टेनो ग्रेड II) सहित विभिन्न रिक्त पदों के कुल 5043 रिक्तियों पर भर्तियां की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एजी-III (लेखा) पदों के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं एजी-III (सामान्य) पदों के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री के साथ कंप्यूटर की भी जानकारी होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र सीमा का निर्धारण अलग- अलग किया गया है।

* इन तिथियों का रखें का खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 6 सितंबर 2022 से शुरु

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 5 अक्टूबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभयर्थी आधिकारिक वेबसाइटrecruitmentfci.in के जरिए 5 अक्टूबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के जरिए किया जाएगा।

Related News