रक्षा मंत्रालय मुख्यालय ने आर्मी इन्फैंट्री स्कूल में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। इसके तहत ड्राफ्ट्समैन, लोअर डिवीजन क्लर्क, ड्राइवर, रसोइया समेत अन्य पदों को भरा जाएगा। बता दें कि उम्मीदवारों की भर्ती मध्य प्रदेश के महू स्टेशन और कर्नाटक के बेलगाम स्टेशन में की जाएगी। इस संबंध में अधिसूचना प्रकाशित होने के बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, हालांकि आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2022 है। आईए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. बेलगाम स्टेशन में - 36 पद ।

* सिविलियन मोटर ड्राइवर – 13

* रसोइया – 12

* लोअर डिवीजन क्लर्क – 08

* मॉडल निर्माता – 01

* स्टेनोग्राफर ग्रेड II – 02

2. महू स्टेशन में - 65 पद ।

* सिविलियन मोटर ड्राइवर – 19

* स्टेनोग्राफर ग्रेड- II – 02

* ड्राफ्ट्समैन – 01

* लोअर डिवीजन क्लर्क – 10

* नाई – 01

* रसोइया – 31

* अनुवादक – 01

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

आर्मी इन्फैंट्री स्कूल 2022 के विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

*आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

सिविलियन मोटर ड्राइवर, मॉडल निर्माता और ड्राफ्ट्समैन के पद पर आवेदन करने वालों की उम्र 18-27 वर्ष और लोअर डिवीजन क्लर्क, ट्रांसलेटर, स्टेनोग्राफर ग्रेड II, नाई और कुक के पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18-25 वर्ष होनी चाहिए।

* इस तरह करे आवेदन :

उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेजों और न्यूनतम 25 रुपये के डाक टिकट के साथ विधिवत रूप से भरा हुआ आवेदन पत्र, “पीठासीन अधिकारी, नागरिक सीधी भर्ती, आवेदन जांच बोर्ड, इन्फैंट्री स्कूल, महू (एमपी) – 453441” पर भेजाना होगा।

Related News